दिल्ली

delhi

चीन ने आतंकवादियों की हत्या के मामले में पाकिस्तान के आरोपों का किया समर्थन

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Jan 31, 2024, 1:26 PM IST

Updated : Feb 3, 2024, 2:17 PM IST

China backs Pakistans allegation:चीन ने एक बार फिर आतंकवाद के मामले में पाकिस्तान का पक्ष लिया. पाकिस्तानी आतंकवादियों की हत्या में भारत सरकार के एजेंटों के कथित शामिल होने के पाकिस्तान के आरोपों का चीन ने समर्थन किया.

China backs Pakistan's allegation of Indians' involvement in killings
चीन ने आतंकवादियों की हत्या के मामले पाकिस्तान के आरोपों का समर्थन

नई दिल्ली: चीन ने कहा कि दो पाकिस्तानी नागरिकों की हत्या में भारत सरकार के एजेंटों के शामिल होने के पाकिस्तान के आरोप ध्यान देने योग्य हैं. यह पाकिस्तानी सरकार के उस बयान के बाद आया है जिसमें उसने कहा था कि उसके पास पिछले साल दो आतंकवादियों की हत्या में भारतीय एजेंटों के शामिल होने के विश्वसनीय सबूत हैं.

इस मुद्दे को संबोधित करते हुए चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता वांग वेनबिन ने दैनिक मीडिया ब्रीफिंग में कहा, 'चीन ने संबंधित देशों के बीच रिपोर्टों और हालिया राजनयिक विवादों पर ध्यान दिया है. पाकिस्तान द्वारा जारी की गई जानकारी हमारे ध्यान देने योग्य है.' उन्होंने यह भी कहा कि चीन आतंकवाद विरोध पर दोहरे मानकों का दृढ़ता से विरोध करता है.

चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा,'चीन सभी प्रकार के आतंकवाद से संयुक्त रूप से लड़ने के लिए सभी देशों के बीच आतंकवाद विरोधी सहयोग को मजबूत करने के लिए खड़ा है.' इस बीच भारत ने पाकिस्तान के दावे को खारिज करते हुए कहा, 'यह झूठा और दुर्भावनापूर्ण भारत विरोधी प्रचार करने का पाकिस्तान का नवीनतम प्रयास है.'

जैसा कि दुनिया जानती है, पाकिस्तान लंबे समय से आतंकवाद, संगठित अपराध और अवैध अंतरराष्ट्रीय गतिविधियों का केंद्र रहा है. भारत और कई अन्य देशों ने सार्वजनिक रूप से पाकिस्तान को चेतावनी देते हुए कहा है कि वह आतंक और हिंसा की अपनी संस्कृति में खत्म हो जाएगा. भारत के विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तान के आरोपों के जवाब में कहा,'पाकिस्तान जो बोएगा वही काटेगा.'

ये भी पढ़ें- पाकिस्तानी सुरक्षा अधिकारियों ने बलूचिस्तान प्रांत की माच जेल पर हुए समन्वित हमले को किया विफल
Last Updated : Feb 3, 2024, 2:17 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details