राजस्थान

rajasthan

भारत-पाक सीमा पर BSF के जवान ने की खुदकुशी, असम का रहने वाला था सोल्जर - BSF Jawan Dies By Suicide

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : May 5, 2024, 4:13 PM IST

BSF Jawan Dies By Suicide, भारत-पाक सीमा से सटे राजस्थान के सरहदी जैसलमेर जिले में तैनात बीएसएफ के एक जवान ने रविवार को खुदकुशी कर ली. मृतक जवान की शिनाख्त मुकंदा डेका के रूप में हुई है, जो असम के दरांग का रहने वाला था और वर्तमान में बबलियान वाला पोस्ट पर कांस्टेबल के पद पर तैनात था.

BSF Jawan Dies By Suicide
BSF के जवान ने की खुदकुशी (ETV BHARAT Jaisalmer)

जैसलमेर.भारत-पाक सीमा से लगे राजस्थान के सरहदी जिला जैसलमेर में तैनात बीएसएफ के एक जवान ने रविवार को खुदकुशी कर ली. जवान के आत्महत्या करने की सूचना के बाद बीएसएफ के अधिकारी मौके पहुंचे और घटना की जानकारी तनोट थाना पुलिस को दी. इसके बाद तनोट थाना पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और शव को अपने कब्जे में लेकर मामले की जांच शुरू कर दी है.

दरअसल, जैसलमेर से करीब 140 किलोमीटर दूर सीमा सुरक्षा बल की बबलियान वाला पोस्ट पर तैनात 57 वर्षीय जवान मुकंदा डेका ने रविवार को खुदकुशी कर ली. जवान मुकंदा डेका असम के दरांग का रहने वाला था और वर्तमान में जैसलमेर स्थित बीएसएफ की बबलियान वाला पोस्ट पर कांस्टेबल के पद पर तैनात था.

इसे भी पढ़ें -राजस्थान के जैसलमेर में पश्चिम बंगाल के BSF जवान ने की खुदकुशी, जांच में जुटी पुलिस

वहीं, जवान के आत्महत्या की जानकारी मिलने पर बीएसएफ के अधिकारी मौके पर पहुंचे, जिन्होंने घटनास्थल का जायजा लिया. फिर इसकी सूचना तनोट थाना पुलिस को दी गई. इसके बाद पोस्ट पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिया. फिलहाल पुलिस खुदकुशी के कारणों का पता लगाने की कोशिश कर रही है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार बबलियान वाला सीमा चौकी स्थित परिसर में रविवार को जवान ने खुदकुशी कर ली. इस बीच जब सुबह दूसरे जवान परिसर में निकले तो उन्होंने कांस्टेबल को मृत पाया. इसके बाद उन्होंने इसकी सूचना बीएसएफ के अधिकारियों को दी. वहीं, बीएसएफ के अधिकारियों की ओर से घटना की जानकारी तनोट थाना पुलिस को दी गई. इधर, पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details