दिल्ली

delhi

PM मोदी के जन्मदिन पर 'सेवा पखवाड़ा' का शुभारंभ, BJP मुख्यालय में प्रदर्शनी भी लगाई गई - PM Modi Birthday

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Sep 17, 2024, 4:52 PM IST

BJP Seva Pakhwada on PM Modi Birthday: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर भाजपा मुख्यालय में 'सेवा पखवाड़ा' का शुभारंभ किया गया. यहां प्रधानमंत्री मोदी के जीवन से संबंधित एक प्रदर्शनी भी लगाई गई है, जिसका उद्घाटन भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने किया. ईटीवी भारत की वरिष्ठ संवाददाता अनामिका रत्ना की रिपोर्ट.

BJP Seva Pakhwada on PM Modi Birthday
PM मोदी के जन्मदिन पर 'सेवा पखवाड़ा' का शुभारंभ (X / @BJP4India)

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी 17 सितंबर को 74 वर्ष के हो गए और वह 75वें साल में प्रवेश कर रहे हैं. हर साल की तरह इस बार भी भाजपा उनके जन्मदिन के अवसर पर सेवा पखवाड़ा की शुरुआत की है जो दो अक्टूबर तक पूरे देश में चलाया जाएगा. इस दौरान स्वास्थ्य शिविर, ब्लड डोनेशन कार्यक्रम, बुजुर्ग और महिलाओं के स्वास्थ्य जांच संबंधी कार्यक्रम, पैरालंपिक मेडलिस्ट को सम्मानित करना जैसे कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे. इसके अलावा स्वच्छता अभियान भी चलाया जाएगा.

देखें वीडियो (ETV Bharat)

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पीएम मोदी के जन्मदिन के अवसर पर मंगलवार को पार्टी के राष्ट्रीय मुख्यालय से 'सेवा पखवाड़ा' का शुभारंभ किया. इस मौके पर भाजपा मुख्यालय में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जीवन से संबंधित एक प्रदर्शनी भी लगाई गई है, जिसका उद्घाटन भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने किया. इस प्रदर्शनी में कई ऐसे दुर्लभ चित्र भी लगाए गए हैं जो प्रधानमंत्री मोदी के सामाजिक और राजनीतिक जीवन से जुड़े पहलुओं को दर्शाते हैं.

प्रधानमंत्री मोदी के स्वयंसेवक से प्रधान सेवक तक के सफर को भाजपा मुख्यालय में लगी प्रदर्शनी में दिखाया गया है. इस प्रदर्शनी में पीएम मोदी के उनके गुजरात के मुख्यमंत्री और देश के प्रधानमंत्री के रूप में किए गए कार्यों को दर्शाया गया है.

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने 'सेवा पखवाड़ा' का शुभारंभ करने के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि पीएम मोदी के जन्मदिवस को भाजपा हर वर्ष 'सेवा दिवस' के रूप में मनाती है. 17 सितंबर से लेकर 2 अक्टूबर तक भाजपा इसे 'सेवा पखवाड़ा' के रूप में भी मनाती है. जिसमें हम रक्तदान, वृक्षारोपण, समाजसेवा, मलिन बस्तियों की सफाई और स्वच्छता अभियान जैसे कई अभियान चलाते हैं.

इस मौके पर बीजेपी कार्यालय में एक रक्तदान शिविर भी लगाया गया, जिसमें युवाओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया.

यह भी पढ़ें-मोदी 3.0 रिपोर्ट कार्ड: एनडीए सरकार ने पहले 100 दिनों में किए ये अहम फैसले

ABOUT THE AUTHOR

...view details