झारखंड

jharkhand

खूंटी पहुंचे भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, परिवर्तन यात्रा को दिखाई हरी झंडी - Parivartan Yatra in Khunti

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 4 hours ago

Updated : 1 hours ago

JP Nadda in Khunti. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने खूंटी में परिवर्तन यात्रा को हरी झंडी दिखाई. भगवान बिरसा मुंडा को नमन कर जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने प्रदेश सरकार पर जमकर निशाना साधा.

BJP National President JP Nadda flagged off Parivartan Yatra in Khunti
खूंटी में बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (ईटीवी भारत)

खूंटीः जिले के ऐतिहासिक कचहरी मैदान में पहुंचे भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और असम के सीएम हिमंता बिस्वा सरमा ने भगवान बिरसा मुंडा की आदमकद प्रतिमा पर माल्यार्पण कर दक्षिणी छोटानागपुर के परिवर्तन यात्रा का शुभारंभ किया. बड़ी संख्या में खूंटी विधानसभा के कार्यकर्ता और स्थानीय विधायक और प्रदेश स्तरीय नेता और पदाधिकारी खूंटी के कचहरी मैदान में उपस्थित थे. कार्यक्रम में पद्मभूषण से सम्मानित कड़िया मुंडा, उपाध्यक्ष सह विधायक नीलकंठ सिंह मुंडा, विधायक कोचे मुंडा और राज्यसभा सांसद दीपक प्रकाश सहित प्रदेश के कई नेता मौजूद थे.

परिवर्तन यात्रा को संबोधित करते हुए असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने झारखंड सरकार पर जमकर हमला किया. संथाल में बढ़ते घुसपैठ मामला सहित उत्पाद सिपाही बहाली पर हेमंत सरकार पर कटाक्ष किया. उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि झारखंड की माताएं बेटा भेजती हैं ताकि नौकरी ले सके लेकिन यहां डेड बॉडी घर आता है. सरकार की व्यवस्थाओं पर सवाल उठाया, कहा कि मुख्यमंत्री को बार बार कहा गया कि आपका बच्चा होता तो आप क्या करते, बार बार किसी के घर का बेटा उत्पाद सिपाही बहाली में मर रहा है, इस योजना को बंद कर दीजिए, आपकी सरकार जाने वाली है और भाजपा की सरकार आने वाली है. इसलिए बदल दीजिए नहीं तो हम बदल देंगे.

लोगों को संबोधित करते बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (ईटीवी भारत)

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जेपी नड्डा ने झारखंड सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि झामुमो, कांग्रेस और राजद ने झारखंड के विकास में ग्रहण लगाने का काम किया है. हेमंत सोरेन ने भी कांग्रेस से सीखने में कोई कसर नहीं छोड़ी. जेएमएम भी भ्रष्टाचारी पार्टी बन गई. उन्होंने परिवारवाद को बढ़ावा दिया, भाई भतीजावाद को पनाह दी, युवाओं के साथ छल किया और अपने ​ही परिवार में जो पराये दिखे उन्हें दरकिनार किया. झारखंड को कांग्रेस, जेएमएम और आरजेडी से मुक्ति दिलाने का काम करना होगा, साथ ही उन्होंने कहा कि यह परिवर्तन यात्रा मां, बेटी-रोटी और आदिवासी अस्मिता की रक्षा की यात्रा है और ये यात्रा आदिवासी की जमीन को हड़पने से बचाने की यात्रा है.

जेपी नड्डा ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए उसे महाभ्रष्ट पार्टी बताया है, साथ ही उन्होंने कहा कि कांग्रेस राष्ट्र विरोधी तत्वों व अलगाववादी तत्वों की पोषक है. उन्होंने प्रदेश और देश को भाई भतीजावाद, तुष्टिकरण की राजनीति, भ्रष्टाचार, परिवारवाद से ग्रसित किया है. ये कहते थे कि हम हर परिवार को एक-एक लाख रुपया देंगे लेकिन उन्हें नहीं मिला. इन्होंने अपने घोषणा पत्र में कहा था कि हम चूल्हा भत्ता देंगे. पीएम मोदी ने घर-घर में गैस सिलेंडर पहुंचा दिया, लेकिन इनका चूल्हा भत्ता नहीं मिला.

आगे कहा कि आज झारखंड में आदिवासियों की संख्या 44 प्रतिशत से घटकर 28 प्रतिशत रह गई है. उन्होंने पूछा कि ये कैसी सरकार है और प्रदेश का प्रशासन किस प्रकार से काम कर रहा है? रोहिंग्याओं को यहां बसाया जा रहा है, लोग गलत तरीके से शादियां कर रहे हैं, आदिवासियों की जमीनों को हड़पा जा रहा है. ये सब काम सुनियोजित तरीके से हो रहा है और यहां की सरकार ये होने दे रही है. रोहिंग्याओं को यहां बसा रही है, उनका आधार कार्ड बना रही है.

जेपी नड्डा ने कहा कि आदिवासियों की रक्षा अगर कोई कर सकती है तो भाजपा ही कर सकती है. झारखंड गठन का काम अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में हुआ. उन्होंने केंद्र की योजनाओं के बारे में बात करते हुए कहा कि हमने अपने इस 100 दिन के कार्यकाल में 3 करोड़ मकान की स्वीकृति दी है. 100 दिन के अंदर 70 साल से अधिक के बुजुर्गों के लिए 5 लाख तक इलाज की सुविधा मुफ्त की है. अब 25 हजार गांव में सड़क बनाने का काम हो रहा है.इससे पहले जैसे ही वह मंच पर पहुंचे बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया.

ये भी पढ़ेंः

कोल्हान में बोले केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान, सरकार बनते ही पहली कैबिनेट में 2.87 लाख रिक्त पद भरने का होगा फैसला - BJP Parivartan Yatra

कंस की मार्ग पर शिबू सोरेन, परिवर्तन यात्रा भगवान श्रीकृष्ण की जयकारा करनेवाली, अब इनके दिन भी गिनती के हैं: मोहन यादव - Mohan Yadav

हेमंत सोरेन की सरकार जिहादी कल्याण की सरकार, झारखंड और हिमाचल की स्थिति एक जैसी : अनुराग ठाकुर - BJP Parivartan Yatra

Last Updated : 1 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details