बिहार

bihar

NDA की सरकार.. फिर भी BJP नेता की गर्दन में दाग दी गोली, बिहार में LIVE Murder का वीडियो देख दहल जाएगा दिल - BIHAR BJP LEADER MURDER

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Sep 9, 2024, 2:12 PM IST

Updated : Sep 9, 2024, 2:39 PM IST

BJP Leader Murder In Patna: पटना में बीजेपी नेता की हत्या कर दी गयी. इस घटना का सीसीटीवी फुटेज सामने आया है, जिसमें साफ-साफ दिख रहा है कि किस तरीके से अपराधियों ने उनके गर्दन में गोली दाग दी है. वहीं, एनडीए की सरकार में सत्ताधारी दलों के नेताओं की हत्या के बाद नीतीश सरकार के 'सुशासन' के दावों पर गंभीर सवाल उठने लगे हैं.

पटना में बीजेपी नेता की हत्या
पटना में बीजेपी नेता की हत्या (ETV Bharat)

पटना में बीजेपी नेता की हत्या का सीसीटीवी फुटेज (ETV Bharat)

पटना: ऐसा लगता है किबिहार में हत्या की घटना अब आम बात हो गयी है. अपराधी ऐसे गोली चलाते हैं जैसे कोई बच्चा मेले में बिकने वाला खिलौना से खेलता हो. ताजा मामला सोमवार की सुबह की है. जब सरेआम बीच सड़क पर राजधानी पटना में बीजेपी नेता की हत्या कर दी गयी. घटना का सीसीटीवी फुटेज सामने आया है.

फूटपाथ पर बैठे थे बीजेपी नेता और फिर.. सीसीटीवी फुटेज में साफ साफ दिख रहा है कि बीजेपी नेता श्याम सुंदर उर्फ मुन्ना शर्मा सड़क किनारे फूटपाथ पर बैठे हुए हैं. इसी बीच एक बाइक पर तीन अपराधी आते हैं और नेता के पास जाकर उनसे सोने का चेन छीनने लगते हैं. उन्होंने इसका विरोध किया तो अपराधियों ने गर्दन के पीछे तड़ातड़ गोली मार दी. गोली लगते ही वे सड़क पर गिर गए. इसके बाद अपराधी बाइक पर सवार होकर फरार हो गए.

पटना में बीजेपी नेता की हत्या करने वाला सीसीटीवी में कैद (ETV Bharat GFX)

ऑटो लेने घर से बाहर निकले थेः बीजेपी नेता के पुत्र रविशंकर शर्मा ने कहा कि घर में गेस्ट आए थे. उन्हें सुबह में जनशताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन पकड़ने के लिए जंक्शन जाना था. इसलिए 4ः30 बजे के आसपास पापा ऑटो लेने के लिए घर से बाहर सड़क पर गए थे. जब काफी देर तक नहीं आए तो हमलोग बाहर देखने आए. देखा कि मेरे पापा सड़क पर गिरे हुए थे, उन्हें गोली लगी थी. अस्पताल में भर्ती कराए लेकिन मौत हो गयी.

"मेरे पापा घर में आए गेस्ट के लिए ऑटो लाने गए थे. काफी देर बाद नहीं आए तो मैं बाहर निकला तो देखा कि पापा सड़क पर गिरे हुए हैं. उन्हें गोली लगी थी. इसके बाद घर के अन्य सदस्य को बुलाया. आनन-फानन में अस्पताल लेकर आए लेकिन उनकी मौत हो गयी. मेरे पापा की किसी ने हत्या कर दी."-रविशंकर शर्मा, मृतक का पुत्र

बीजेपी नेता का पुत्र (ETV Bharat)

पूरे शहर का सीसीटीवी खंगाला रही पुलिसः इधर, बीजेपी नेता की हत्या के बाद से पुलिस महकमा में हड़कंप मच गयी है. घटना की जांच के लिए पटना पुलिस ने एफएसएल की टीम को बुलायी है. घटनास्थल से साक्ष्य इक्ट्ठा कर छानबीन की जा रही है. पुष्टि करते हुए डीएसपी ने बताया कि शहर के कई जगहों का सीसीटीवी फुटेज लिया जा रहा है. कुछ में अपराधियों का चेहरा धुंधला दिख रहा है लेकिन अन्य फुटेज के माध्यम से पहचान की जा रही है.

"आज सुबह में करीब 6ः15 बजे जानकारी मिली कि मुन्ना शर्मा रोड पर निकले थे. इसी दौरान कुछ अपराधियों गले के पीछे गोली मार दी. गोली लगने के बाद उन्हें एनएमसीएच में भर्ती कराया गया, जहां उनकी मौत हो गयी. घटना की जांच के लिए एफएसएल की टीम को बुलाया गया है. सीसीटीवी फुटेज देखा जा रहा है. अन्य जगहों का भी सीसीटीवी फुटेज लिया जा रहा है. जल्द ही घटना का उद्भेदन कर लिया जाएगा."-डॉ. गौरव, डीएसपी

पटना में बीजेपी नेता की हत्या (ETV Bharat GFX)

रविवार को ही बेटा का हुआ था छेकाः घटना के बारे में परिजन बता रहे हैं कि रविवार को ही नेता के बेटे का छेका हुआ था. घर में बहुत सारे गेस्ट आए थे. कुछ गेस्ट रविवार को ही चले गए थे. कुछ गेस्ट को सोमवार की सुबह पटना जंक्शन ट्रेन पकड़ने के लिए जाना था. इसिलिए श्याम सुंदर शर्मा ऑटो लेने के लिए घर से बाहर निकले थे. परिजनों ने बताया कि किसी को पता नहीं था कि सुबह-सुबह इस तरह की घटना को अंजाम दिया जाएगा.

सरकार पर उठ रहे सवालः बिहार में एनडीए की सरकार है और बीजेपी घटक दल है. बीजेपी के दो-दो डिप्टी सीएम सहित कई मंत्री हैं इसके बावजूद पार्टी के नेता की इस तरह से हत्या से पुलिस प्रशासन पर सवाल उठने लगा है. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने इस घटना की निंदा करते हुए सरकार पर सवाल उठाया है. तेजस्वी यादव ने कहा कि इधर-उधर में मस्त, व्यस्त और पस्त CM से बिहार बिल्कुल भी नहीं संभल रहा है.

'सीएम से नहीं संभल रहा बिहार': तेजस्वी यादव ने सीसीटीवी फुटेज शेयर करते हुए लिखा है ' बिहार में सत्ता संरक्षण में अपराध फल-फूल रहा है. अपराधी जब चाहे, जहां चाहे किसी को भी गोली मारकर भाग जा रहे हैं. वीडियो में बीजेपी नेता को गोली मारकर अपराधी भाग रहे हैं. NDA के कर्ता-धर्ता बढ़ते बेलगाम अपराध से बेखबर हैं. सीएम से बिहार नहीं संभल रहा है.'

'अपराधियों ने माथा में गोली मार दी..': इधर, बीजेपी नेता मुन्ना शर्मा की हत्या को लेकर बेजीपी नेता संजीव कुमार यादव ने दुख व्यक्त किया है. उन्होंने कहा कि मुन्ना शर्मा चौक मंडल के पूर्व अध्यक्ष और बीजेपी के कर्मठ सिपाही थी. याद करते हुए कहा कि नेता उनलोगों के साथ मॉर्निंग वॉक किया करते थे. हत्या से काफी दुखी है. उन्होंने पुलिस प्रशासन से सख्त कार्रवाई की मांग की है.

''मुन्ना शर्मा चौक मंडल के पूर्व अध्यक्ष थे और बीजेपी के कर्मठ सिपाही थे. रोज सुबह साथ में हमलोग मार्निंग वॉक करते थे. सोमवार सुबह अपने परिवार को छोड़ने के लिए जा रहे थे, अपराधियों ने उनके माथा में गोली मार दी.''- संजीव कुमार यादव, बीजेपी नेता

यह भी पढ़ेंः

Last Updated : Sep 9, 2024, 2:39 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details