उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बहराइच में आदमखोर भेड़िये ने 5 साल की बच्ची पर किया हमला, गर्दन पर घाव, शोर मचाने पर बची जान - Bahraich cannibal wolf terror

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Sep 3, 2024, 12:56 PM IST

बहराइच में आदमखोर भेड़ियों ने लोगों से उनकी रातों की नींद छीन ली है. तमाम सतर्कता के बावजूद लगातार वे लोगों को अपना शिकार बना रहे हैं. इससे गांव के लोग दहशत में हैं. वे पूरी रात पहरा दे रहे हैं.

भेड़िये ने 5 साल की बच्ची पर हमला कर दिया.
भेड़िये ने 5 साल की बच्ची पर हमला कर दिया. (Photo Credit; ETV Bharat)

भेड़िये के हमले में बच्ची घायल हो गई. (Video Credit; ETV Bharat)

बहराइच :जिले में आदमखोर भेड़ियों का आतंक है. भेड़िए अब तक 10 लोगों की जान ले चुके हैं. इनमें करीब 9 बच्चे शामिल हैं. वन विभाग समेत अन्य विभागों की तमाम टीमें इलाके में गश्त कर रहीं हैं. इसके बावजूद भेड़िये पकड़े नहीं जा रहे हैं. सोमवार की आधी रात को भेड़िये ने फिर से 5 साल की एक बच्ची पर हमला कर दिया. परिजनों के शोर मचाने पर आसपास के लोग दौड़े तो भेड़िया बच्ची को छोड़कर फरार हो गया.

ग्राम पंचायत पंडोहिया के गिरधरपुरवा के रहने वाले अनवर अली परिवार के साथ गांव में रहते हैं. सोमवार की आधी रात वह परिवार के साथ सो रहे थे. इस दौरान एक आदमखोर भेड़िया घर में घुस गया. इसके बाद उनकी 5 साल की बेटी अफसाना पर हमला कर दिया. भेड़िये ने बच्ची की गर्दन को पकड़कर घसीटा. बच्ची के चीखने पर परिवार के लोग जग गए.

भेड़िये ने बच्ची को घायल कर दिया. (Photo Credit; ETV Bharat)

उन्होंने शोर मचा दिया. आसपास के लोग मौके की ओर दौड़े तो भेड़िया फरार हो गया. भेड़िये के हमले में बच्ची के गर्दन पर घाव हो गया. उसकी हालत सामान्य है. परिवार को जगने में जरा सी भी देर होती तो उसकी जान जा सकती थी. क्षेत्र में लगभग 35 से ज्यादा गांवों में इस समय आदमखोर भेड़िये घूम रहे हैं. इन्हें पकड़ने के लिए वन विभाग और पुलिस की टीमें लगी हुईं हैं. बहराइच के अलावा कतर्नियाघाट, श्रावस्ती, गोंडा और बाराबंकी की टीमें कॉम्बिंग कर रही हैं.

भेड़ियों के अधिकतर हमले महसी तहसील इलाके में ही हुए हैं. वन विभाग की टीम के साथ पीएसी की भी दो कंपनी साथ चल रही है. इतनी मुस्तैदी के बाद भी भेड़िये बेखौफ होकर हमले कर रहे हैं. इस पर ग्रामीणों ने नाराजगी जताई है. हालांकि 4 आदमखोर भेड़िये पकड़े जा चुके हैं. ड्रोन की मदद से अन्य भेड़ियों की तलाश की जा रही है.

यह भी पढ़ें :अब नौसेना के गोताखोर करेंगे गंगा में डूबे डिप्टी डायरेक्टर की तलाश, ड्रोन की भी ली जाएगी मदद, नदी की तलहटी से हटाएंगे मलबा

ABOUT THE AUTHOR

...view details