उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बहराइच में जंगली जानवर ने 50 साल की महिला की गर्दन पकड़ी, चारपाई से घसीटा, परिजनों के दौड़ने पर भागा - Bahraich wolf attack

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Sep 12, 2024, 11:19 AM IST

बहराइच में लगातार जंगली जानवर लोगों पर हमले कर रहा है. मंगलवार के बाद बुधवार की रात को भी उसने हमला किया. हमले में घायल महिला को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है. टीमें भेड़िये को पकड़ने का काफी प्रयास कर रहीं हैं लेकिन वह पकड़ में नहीं आ रहा.

मंगलवार के बाद बुधवार को भी भेड़िये ने किया हमला.
मंगलवार के बाद बुधवार को भी भेड़िये ने किया हमला. (Photo Credit; ETV Bharat)

घायल महिला का इलाज चल रहा है. (Video Credit; ETV Bharat)

बहराइच :खैरीघाट इलाके में बुधवार की रात फिर से जंगली जानवर ने एक महिला पर हमला कर उसे घायल कर दिया. महिला की चीख सुनकर परिवार के लोग दौड़े तो जानवर फरार हो गया. महिला को आनन-फानन में स्थानीय अस्पताल पहुंचाया गया. यहां से उसे बहराइच मेडिकल कालेज भेज दिया गया. 5 भेड़ियों के पकड़े जाने के बावजूद जिले में जंगली जानवरों का आतंक जारी है. वहीं कई टीमें छठवें भेड़िये को पकड़ने के लिए लगातार कॉम्बिंग कर रही हैं.

खैरीघाट के रायपुर कोरियन टेपरा गांव में 50 साल की पुष्पा देवी परिवार के साथ रहती हैं. वह बुधवार की रात घर के बरामदे में सो रहीं थीं. इस दौरान रात करीब 12 बजे जंगली जानवर दबे पांव घर में घुस गया. उसने महिला की गर्दन को जबड़े में दबा लिया. इसके बाद चारपाई से घसीटकर ले जाने की कोशिश करने लगा. महिला की चीख सुनकर परिवार के लोगों की नींद खुल गई. वह तुंरत मौके पर पहुंचे. इस पर जानवर फरार हो गया.

परिवार के लोग पुष्पा देवी को स्थानीय अस्पताल में लेकर पहुंचे. यहां से हालत चिंताजनक बताते हुए चिकित्सकों ने उसे मेडिकल कॉलेज भेज दिया. महिला के दामाद दिनेश ने बताया कि इस समय उनकी पत्नी मायके में है. पत्नी ने फोन पर घटना की जानकारी दी. इस पर वह ससुराल पहुंचे. चीख सुनकर परिवार के लोग न जगते तो जानवर सास की जान ले लेता.

मंगलवार की रात भी जानवर ने महसी इलाके के गांव गडरियन पुरवा मैकुपुरवा गांव की 11 साल की सुमन और गांव भवानीपुर की 10 साल की शिवानी पर हमला कर उन्हें घायल कर दिया था. आदमखोर भेड़ियों के हमले में अब तक 9 बच्चों और एक महिला की जान जा चुकी है. जबकि 50 से अधिक लोग घायल हो चुके हैं. वन विभाग के अनुसार जिस भेड़िये की तलाश की जा रही है, वह लंगड़ा हो सकता है. उसके भेड़ियों का सरदार होने की भी आशंका है. ये हमला भेड़िया ही कर रहा है, यह अभी स्पष्ट नहीं है.

यह भी पढ़ें :बहराइच में फिर से आदमखोर भेड़िये का हमला, घर में घुसकर 2 बच्चियों को किया घायल, घसीटकर सड़क तक ले गया

ABOUT THE AUTHOR

...view details