हरियाणा

haryana

ETV Bharat / bharat

बाबा सिद्दीकी हत्याकांड का हरियाणा कनेक्शन, कैथल जिले का रहने वाला है आरोपी, दादी ने किए चौंकाने वाले खुलासे

Baba Siddiqui Murder Case: बाबा सिद्दीकी हत्याकांड का हरियाणा कनेक्शन सामने आया है. उनकी हत्या का आरोपी कैथल जिले का रहने वाला है.

By ETV Bharat Haryana Team

Published : 4 hours ago

Updated : 2 hours ago

Baba Siddiqui Murder Case
Baba Siddiqui Murder Case (Etv Bharat)

कैथल: शनिवार को मुंबई के बांद्रा में तीन युवकों ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या कर दी. पुलिस ने मामले में दो हमलावरों को गिरफ्तार किया है. जबकि तीसरे की तलाश जारी है. पकड़े गए दो आरोपियों की पहचान हो चुकी है. एक आरोपी हरियाणा के कैथल जिले का रहने वाला बताया जा रहा है. मुंबई पुलिस के मुताबिक पूछताछ में आरोपियों ने खुद को लॉरेंस बिश्नोई गैंग का सदस्य बताया है.

बाबा सिद्दीकी हत्याकांड का हरियाणा कनेक्शन: मुंबई पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार दो आरोपियों में से एक की पहचान गुरमेल बलजीत सिंह (Gurmel Baljit Singh) के रूप में हुई है. जो मूल रूप से हरियाणा के कैथल जिले का रहने वाला है. उसकी उम्र करीब 23 साल है. दूसरे आरोपी की पहचान धर्मराज राजेश कश्यप के रूप में हुई है. आरोपी धर्मराज की उम्र 19 साल बताई जा रही है. वो उत्तर प्रदेश का रहने वाला है.

जानें गुरमेल दादी ने क्या कहा. (Etv Bharat)

हरियाणा STF जुटा रही जानकारी: मामले में मुंबई पुलिस ने हरियाणा और उत्तर प्रदेश की पुलिस से संपर्क कर दोनों शूटरों की जानकारी मांगी है. अब हरियाणा STF गुरमेल बलजीत सिंह के बारे में जानकारी जुटा रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हरियाणा STF की टीम के अलावा यूपी पुलिस धर्मराज कश्यप के बारे में पता लगा रही हैं. गुजरात पुलिस भी इस मामले की जांच में जुटी है.

गुरमेल बलजीत सिंह पर हत्या का मामला: जानकारी के मुताबिक आरोपी गुरमेल बलजीत सिंह कैथल जिले के नरड़ गांव का रहने वाला है, जो साल 2019 में एक युवक की हत्या करने के मामले में कैथल जेल में बंद था. जमानत पर बाहर आने के बाद वो मुंबई चला गया. जहां लॉरेंस बिश्नोई के गुर्गों के साथ उसके संबंध बने. बताया ये भी जा रहा है कि आरोपी कैथल जेल में ही लॉरेंस बिश्नोई के गुर्गों के संपर्क में आया था.

गुरमेल दादी ने क्या कहा? गुरमेल बलजीत सिंह की दादी फूलो देवी ने बताया "गुरमेल को यहां से गए तीन-चार महीने हो चुके हैं. उससे हमारा कोई संपर्क नहीं है. ना ही वो हमें कुछ बात बता कर गया था. गुरमेल को हमने कई साल पहले ही बेदखल किया हुआ है. हमारे लिए वो मर चुका है. हम उसके लिए मर चुके हैं. कुछ समय पहले वो एक हत्या के मामले में जेल जा चुका है. वो जेल से कैसे बाहर आया. किसने उसे निकलवाया. हमें इसकी जानकारी नहीं है. गुरमेल को चाहे गोली मार दी जाए. हमें उससे कोई लेना देना नहीं है."

जेल में ही लॉरेंस बिश्नोई गैंग के संपर्क में आया बलजीत: बताया ये भी जा रहा है कि आरोपी ने अपने साथियों के साथ मिलकर बाबा सिद्दीकी (Baba Siddiqui) के घर और दफ्तर की रेकी की थी, वो तीनों डेढ़ से दो महीने से मुंबई में थे और पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी पर नजर रख रहे थे. सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार आरोपी के मां-बाप की मृत्यु हो चुकी है. गांव में बलजीत की दादी रहती है.

ये भी पढ़ें- मुंबई: बाबा सिद्दीकी हत्याकांड, लॉरेंस गैंग के शामिल होने का शक, आज किया जाएगा सुपुर्द-ए-खाक

Last Updated : 2 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details