उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 4 hours ago

ETV Bharat / bharat

यूपी में सुसाइड नोट से बैंक लूट; एक्सिस बैंक मैनेजर से युवक बोला- 40 लाख रुपए दो नहीं तो मार दूंगा या मर जाऊंगा - Axis Bank Loot in Shamli

वारदात यूपी के शामली जनपद के धीमानपुरा इलाके में हुई. यहां एक्सिस बैंक की मेन ब्रांच में युवक ने खुद पर साढ़े 38 लाख रुपए का कर्ज होने की बात कहते हुए मैनेजर से 40 लाख रुपए की डिमांड की. रुपए न देने पर उसने आत्महत्या करने या मैनेजर की हत्या करने की धमकी दी. इसके बाद रुपए लेकर फरार हो गया.

Etv Bharat
शामली में बैंक लूट का आरोपी युवक सीसीटीवी फुटेज में दिखा. (Photo Credit; Police Media Cell)

शामली: यूपी के शामली में लूट की एक अजीबो गरीब वारदात हुई है. एक अकेले युवक ने सुसाइड नोट के सहारे फिल्मी अंदाज में एक्सिस बैंक से 40 लाख रुपए लूट लिए. युवक पहले सामान्य ग्राहक की तरह ब्रांच में पहुंचा और सीधे मैनेजर के केबिन में घुस गया.

वहां जाकर उसने एक हाथ में सुसाइड नोट और दूसरे में तमंचा रखकर मैनेजर से 40 लाख रुपए की डिमांड की. नहीं देने पर आत्महत्या करने या मैनेजर को मार देने की धमकी दी. मैनेजर ने कैशियर को बुलाकर युवक को 40 लाख रुपए दे दिए. इसके बाद युवक भाग गया. पुलिस ने वारदात के संबंध में तहकीकात शुरू कर दी है.

शामली में बैंक लूट का सीसीटीवी फुटेज. (Video Credit; Police Media Cell)

आत्महत्या कर लूंगा या मार दूंगा:बैंक लूट की वारदात शामली जिला मुख्यालय के धीमानपुरा में मुख्य सड़क के किनारे मौजूद एक्सिस बैंक की मेन शाखा में हुई. यहां मंगलवार की दोपहर एक युवक सुसाइड नोट के साथ मैनेजर नमन जैन के केबिन में दाखिल हुआ.

युवक ने खुद पर साढ़े 38 लाख रुपए का होम लोन होने की बात कही. बताया कि लोन जमा नहीं होने से जल्द ही मकान की नीलामी हो जाएगी. युवक ने 40 लाख रुपए की डिमांड करते हुए आत्महत्या करने या फिर मैनेजर को मारने की धमकी दी.

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक सुसाइड या हत्या की धमकी से डरे मैनेजर ने बैंक के कैशियर को बुलाकर युवक को 40 लाख रुपए दे दिए. इसके बाद आरोपी ने मैनेजर से उसे बैंक शाखा के गेट तक छोड़ने के लिए कहा. मैनेजर ने ऐसा ही किया. इसके बाद आरोपी युवक कैश लेकर फरार हो गया.

वारदात के बाद मैनेजर ने पुलिस को घटना की जानकारी दी. बैंक में दिनदहाड़े 40 लाख रुपए की लूट की सूचना से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया, जिसके बाद एसपी ने भी बैंक शाखा पहुंचकर पूरे मामले की जानकारी ली.

एक हाथ में सुसाइड नोट दूसरे में था तमंचा:एसपी शामली रामसेवक गौतम ने बताया कि पूछताछ में मैनेजर ने आरोपी को पहचाने से इंकार किया और उसके पास कोई हथियार मौजूद होने के संबंध में भी कोई जानकारी नहीं दी. हालांकि एक अन्य व्यक्ति ने आरोपी के पास एक तमंचा होने का दावा किया है. एसपी ने बताया कि पुलिस पूरे घटनाक्रम के संबंध में जांच पड़ताल कर रही है. पुलिस की विशेष टीमों को घटना का खुलासा करने के लिए लगाया गया है.

ये भी पढ़ेंःझांसी में अवैध पटाखा फैक्ट्री में धमाके से दहला इलाका, 6 महिलाएं समेत सात लोग झुलसे

ABOUT THE AUTHOR

...view details