दिल्ली

delhi

सोना-चांदी...एक लाख रुपये, अंबानी परिवार ने 50 जोड़ों को दिए ढेर सारे गिफ्ट, यहां देखें - Ambani Family

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Jul 2, 2024, 7:54 PM IST

Ambani Family Gift To 50 Couples At Mass Wedding: मुकेश अंबानी और नीता अंबानी ने अनंत और राधिका मर्चेंट के प्री-वेडिंग समारोह के हिस्से के रूप में 50 गरीब जोड़ों के लिए सामूहिक विवाह समारोह का आयोजन किया, जिसमें पूरा अंबानी परिवार शामिल हुआ. साथ ही जोड़ों को सोने-चांदी के आभूषण के अलावा ग्रोसरी और घरेलू सामान भी गिफ्ट में दिए.

Ambani Family Gift To 50 Couples At Mass Wedding
पत्नी नीता अंबानी के साथ मुकेश अंबानी (ANI)

हैदराबाद:अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी से पहले अंबानी परिवार ने गरीब जोड़ों के लिए सामूहिक विवाह समारोह का आयोजन किया. नवी मुंबई के रिलायंस कॉरपोरेट पार्क में आयोजित समारोह में पालघर क्षेत्र के 50 जोड़े शादी के बंधन में बंधे. रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी, नीता अंबानी, आकाश अंबानी, श्लोका अंबानी, ईशा अंबानी और आनंद पीरामल सहित पूरा अंबानी परिवार समारोह में शामिल हुआ.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अंबानी परिवार ने शादी का खर्च उठाने के साथ प्रत्येक जोड़े को सोने के आभूषण के रूप में मंगलसूत्र, शादी की अंगूठी और नोज रिंग और बिछिया व पायल जैसे चांदी के आभूषण भेंट किए. इसके अलावा परिवार ने प्रत्येक जोड़े को एक साल के लिए पर्याप्त ग्रोसरी और घरेलू सामान भी उपहार में दिए. इनमें 36 आवश्यक वस्तुओं के साथ बर्तन, गैस स्टोव, मिक्सर और पंखा जैसे उपकरण और एक गद्दा और तकिया शामिल हैं. इन सबके अलावा प्रत्येक दुल्हन को 'स्त्रीधन' के रूप में 1.01 लाख रुपये का चेक भी सौंप गया.

रिपोर्ट के अनुसार, सामूहिक विवाह में 800 से अधिक लोग शामिल हुए, जिनमें दूल्हे और दुल्हन के परिवार के सदस्य, स्थानीय सामाजिक कार्यकर्ता और समुदाय के सदस्य शामिल थे. समारोह के बाद मेहमानों के लिए भव्य रात्रिभोज का आयोजन किया गया. मेहमानों के लिए पारंपरिक नृत्य भी आयोजित किया गया.

बता दें, अंबानी परिवार ने गरीब जोड़ों के लिए सामूहिक शादी समारोह का आयोजन अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट के प्री-वेडिंग समारोह के हिस्से के रूप में किया. अनंत और राधिका 12 जुलाई को मुंबई में शादी के बंधन में बंधेंगे. इससे पहले मुकेश अंबानी और नीता अंबानी ने सामाजिक दायित्व निभाते हुए यह नेक कार्य किया.

यह भी पढ़ें-WATCH: अनंत-राधिका क वेडिंग फेस्टिविटीज की शानदार शुरूआत, मुकेश-नीता अंबानी ने करवाया 50 जोड़ों का सामूहिक विवाह

ABOUT THE AUTHOR

...view details