दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

डॉक्टर सुसाइड मामले में AAP विधायक प्रकाश जारवाल दोषी करार

doctor suicide case: दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने डॉक्टर आत्महत्या मामले में आम आदमी पार्टी के विधायक प्रकाश जारवाल को दोषी करार दिया. कोर्ट ने 8 फरवरी को फैसला सुरक्षित रख लिया था.

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Feb 28, 2024, 1:04 PM IST

Updated : Feb 28, 2024, 1:13 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली: दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने डॉक्टर सुसाइड मामले में आम आदमी पार्टी के देवली से विधायक प्रकाश जारवाल को दोषी करार दिया है. स्पेशल जज एमके नागपाल ने यह फैसला सुनाया. कोर्ट ने 8 फरवरी को फैसला सुरक्षित रख लिया था. इस मामले में दिल्ली पुलिस की ओर से मनीष रावल, आरोपी प्रकाश जारवाल की ओर से वकील एसपी कौशल, आरोपियों कपिल नागर और हरीश कुमार की ओर से वकील रवि द्राल ने दलीलें रखी थीं.

इस मामले में 25 अगस्त 2023 को दोनों पक्षों की ओर से गवाहों के बयान पूरे हो गए थे. 11 नवंबर 2021 को कोर्ट ने इस मामले के आरोपियों के खिलाफ आरोप तय किया था. कोर्ट ने हरीश जारवाल को सुसाइड के लिए उकसाने के आरोपों से बरी कर दिया था. कोर्ट ने प्रकाश जारवाल और कपिल नागर के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 386, 384, 506 और 120बी के खिलाफ आरोप तय करने का आदेश दिया था. कोर्ट ने आरोपी हरीश जारवाल को धारा 306 और 386 के आरोपों से मुक्त कर दिया. जबकि धारा 506 का आरोप तय करने का आदेश दिया था.

ये भी पढ़ें :LG ने केजरीवाल की सोलर पॉलिसी पर लगाई रोक, बिजली के बिल जीरो होने का किया था दावा

18 अप्रैल 2020 को डॉक्टर राजेंद्र सिंह ने खुदकुशी कर ली थी. डॉक्टर ने अपने घर में फांसी लगाकर खुदकुशी की थी. पुलिस ने डॉक्टर के यहां दो पेज का एक सुसाइड नोट भी बरामद किया था. सुसाइड नोट में प्रकाश जारवाल और कपिल नागर को जिम्मेदार ठहराया था. पुलिस ने एक डायरी भी बरामद की थी. जिसमें डॉक्टर के कुछ पानी के टैंकर जल बोर्ड में चलने की बात कही गई थी. डायरी में उन टैंकर्स के लिए प्रकाश जारवाल पर पैसे मांगने का आरोप लगाया गया था.

ये भी पढ़ें :लैंड फॉर जॉब मामले में राबड़ी देवी और मीसा भारती समेत चार आरोपियों को नियमित जमानत मिली

Last Updated : Feb 28, 2024, 1:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details