उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

दो बच्चों के पिता ने शादी का झांसा देकर प्रेमिका को किया गर्भवती, न्याय न मिलने पर महिला ने खुद को लगाई आग

By

Published : Jun 19, 2023, 5:21 PM IST

यूपी के सुलतानपुर जिले में दो बच्चों के पिता ने शादी का झांसा देकर युवती के साथ शारीरिक संबंध बनाए, जिससे वह गर्भवती हो गई. महिला ने शादी का दबाव बनाया, लेकिन प्रेमी ने मना कर दिया. पुलिस से शिकायत के बाद भी न्याय न मिलने पर महिला ने आत्मदाह कर लिया.

गोसाईगंज थाना क्षेत्र
गोसाईगंज थाना क्षेत्र

सुलतानपुरः जिले में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. यहां दो बच्चों के पिता ने एक महिला को शादी का झांसा देकर लंबे समय तक शारीरिक संबंध बनाए. शिकायत के बाद पुलिस ने पीड़िता का मुकदमा दर्ज करने की जगह थाने में समझौता करा दिया. न्याय से निराश और हताश गर्भवती महिला ने रविवार रात को खुद को आग लगा ली. बुरी तरह से झुलसी महिला को इलाज के लिए सुल्तानपुर मेडिकल कॉलेज से उसे लखनऊ के लिए रेफर कर दिया गया है.

मामला गोसाईगंज थाना क्षेत्र का है. बताया जा रहा है कि दो बच्चों के पिता ने युवती को पहले प्रेम जाल में फंसाया और इसके बाद उसका लंबे समय तक यौन शोषण किया. जब भी युवती शादी की बात करती तब वह इंतजार करने का आश्वासन देता. शारीरिक संबंध बनने से महिला गर्भवती हो गई. 2 माह की गर्भवती होने पर वह शादी के लिए जिद करने लगी. मामला गोसाईगंज थाने पहुंचा, जहां युवती के परिजन और प्रेमी के परिजन इकठ्ठे हुए. इस दौरान गोसाईगंज थाना पुलिस ने मामले में कार्रवाई के बजाय समझौता करवा दिया.

महिला का आरोप है कि प्रेमी से संतुष्ट होकर पुलिस उसकी मददगार बन गई और मुकदमा दर्ज करने की वजह समझौते का दबाव बनाने लगी. लड़की से समझौता पत्र पर हस्ताक्षर के बाद उसे वापस लौटा दिया. न्याय मिलने से हताश और निराश युवती ने रविवार की रात में खुद को आग लगा ली. सोमवार की भोर में उसे आनन-फानन में सुलतानपुर के राजकीय स्ववित्तपोषित मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया, जहां थोड़ी देर उपचार के बाद चिकित्सकों ने हालत गंभीर देखते हुए लखनऊ चिकित्सा विश्वविद्यालय के लिए रेफर कर दिया है.

गोसाईगंज कोतवाल राघवेंद्र रावत ने बताया कि दोनों पक्षों की तरफ से समझौता कराया गया है. लड़की के हस्ताक्षर होने के बाद समझौता पत्र पर सहमति बनाई गई है. आत्मदाह करने के बाद लड़की को राजकीय मेडिकल कॉलेज भर्ती कराया गया था, जहां से चिकित्सीय बेहतर सुविधा के लिए चिकित्सा विश्वविद्यालय लखनऊ रेफर कर दिया गया. वहीं, पुलिस अधीक्षक सोमेन वर्मा ने बताया कि पूरे मामले पर बारीकी से नजर रखी जा रही है. गोसाईगंज थाना पुलिस की कार्यप्रणाली की जांच की जा रही है. दोषी पाए जाने पर सख्त विधिक कार्रवाई और विभागीय कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी.

पढ़ेंः पत्नी की विदाई न कराने पर बेटे ने Father's Day पर मां को उतारा मौत के घाट, पिता को भी किया घायल

ABOUT THE AUTHOR

...view details