राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

उदयपुर में पहली बार बिना फायर एनओसी के संचालित संस्थान को किया सीज

उदयपुर नगर निगम ने आज बड़ी कार्रवाई करते हुए शहर के विशाल मेगा मार्ट को बिना फायर एनओसी के संचालित होने के चलते सीज कर दिया. पूर्व में भी निगम द्वारा शहर के 282 संस्थानों को नोटिस जारी किया गया था. निगम के नोटिस को संस्थानों ने अनदेखा कर दिया. जिसके बाद अब नगर निगम ने विशाल मेगा मार्ट पर ये कार्रवाई की है.

उदयपुर में विशाल मेगा मार्ट सील

By

Published : Jun 7, 2019, 10:14 AM IST

उदयपुर.नगर निगम में आज सूरत हादसे के बाद बड़ी कार्रवाई करते हुए शहर में बिना फायर एनओसी के संचालित व्यवसायिक प्रतिष्ठानों को सीज करने की कार्रवाई की शुरुआत कर दी है. नगर निगम की फायर शाखा ने आज शहर के विशाल मेगा मार्ट को सीज कर दिया. बता दें कि विशाल मेगा मार्ट में किसी भी अनहोनी से निपटने की कोई व्यवस्था नहीं की गई थी. जिसके चलते नगर निगम की फायर शाखा द्वारा पूर्व में नोटिस जारी कर व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने की बात कही गई थी. लेकिन नोटिस के बावजूद भी विशाल मेगा मार्ट के संचालकों ने कोई भी व्यवस्था नहीं की. जिसके बाद आज नगर निगम की फायर शाखा ने विशाल मेगा मार्ट को सीज कर दिया.

उदयपुर में विशाल मेगा मार्ट सील
नगर निगम ने शहर के 282 प्रतिष्ठानों को नोटिस जारी किया हुआ है. ऐसे में अब देखना होगा निगम की सीज की कार्रवाई कब तक जारी रहती है. आपको बता दें कि सूरत हादसे के बाद उदयपुर नगर निगम ने भी आनन-फानन में शहर के उन प्रतिष्ठानों को नोटिस जारी किया था. जिन्होंने अब तक फायर एनओसी नहीं ले रखी है. ऐसे में अब कुछ लोग जहां निगम की कार्रवाई की तारीफ कर रहे हैं, तो वहीं कुछ इसे देर आए दुरुस्त आए करार दे रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details