राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

पीलादर में पुलिस पर पथराव करने वाले दोषियों के खिलाफ होगी कड़ी कार्रवाई : उदयपुर आईजी

उदयपुर के पीलादर गांव में हुए हिंसक विरोध के बाद अब स्थिति पूरी तरह कंट्रोल में है. यह कहना है उदयपुर आईजी बिनीता ठाकुर का. उन्होंने उदयपुर में सोमवार को मीडिया से मुखातिब होते हुए इस पूरे घटनाक्रम की जानकारी दी. साथ ही दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की बात भी कही.

By

Published : Jul 16, 2019, 12:00 AM IST

उदयपुर आईजी बिनीता ठाकुर मीडिया से रूबरू होते हुए

उदयपुर.जावरमाइंस थाना इलाके के पीलादर गांव में पुलिस कार्रवाई से असंतुष्ट पटेल समाज के लोगों द्वारा आगजनी किए जाने के मामले पर उदयपुर रेंज आईजी बिनीता ठाकुर देर शाम मीडिया से मुखातिब हुईं. आईजी ने कहा कि पुलिस इस हत्याकांड पर दो लोगों को गिरफ्तार कर ली है और 2 दिनों से अनुसंधान भी जारी है. उन्होंने बताया कि पुलिस ने पूरी तरह से हालात को समय रहते काबू में किया है और उपद्रवियों को पुलिस हिरासत में ले लिया गया है.

उदयपुर आईजी बिनीता ठाकुर मीडिया से रूबरू होते हुए

वहीं आईजी ने बताया कि हत्याकांड के आरोपियों को पकड़ने की मांग को लेकर ज्ञापन देने का कार्यक्रम था. लेकिन इस दौरान ग्रामीणों ने सड़क जाम कर दी, जिससे आम जनता को परेशानी उठानी पड़ी. वहीं जब सड़क खुलवाने पुलिस पहुंची तो ग्रामीणों ने महिलाओं को आगे कर पुलिस पर पथराव कर दिया. इस दौरान कई पुलिसकर्मियों को गंभीर चोटें भी आईं. इस दौरान आत्मरक्षा के चलते पुलिस ने रबड़ की गोलियां चलाई और ग्रामीणों को खदेड़ा.

उदयपुर आईजी ने बताया कि इस पूरे घटनाक्रम के बाद राज्य कार्य में बाधा के चलते कई लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है. वहीं उनके खिलाफ सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के मुकदमें भी दर्ज किए जाएंगे. जो कि रोडवेज और पुलिस के वाहनों को आग लगाने के चलते और पथराव के चलते लगाए जाएंगे. उदयपुर आईजी का कहना है कि फिलहाल वहां स्थिति कंट्रोल में है और उदयपुर एसपी कैलाश विश्नोई भी मौके पर तैनात हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details