राजस्थान

rajasthan

By

Published : Oct 21, 2019, 11:52 PM IST

ETV Bharat / state

उदयपुर की सलूंबर पंचायत समिति राजस्थान में अव्वल, प्रधानमंत्री मोदी करेंगे राष्ट्रीय पंचायत पुरस्कार से सम्मानित

उदयपुर की सलूंबर पंचायत समिति को राष्ट्रीय पंचायत पुरस्कार से नवाजा जाएगा. बता दें कि सलूंबर के प्रधान सूरजमल मीणा को प्रधानमंत्री मोदी के हाथों से सम्मानित किया जाएगा.

Selection of Salumbar Panchayat Samiti of Udaipur for National Panchayat Award, udaipur news, उदयपुर न्यूज

सलूंबर (उदयपुर). राजस्थान में सलूंबर पंचायत के श्रेष्ठ कार्य को देखते हुए इसका राष्ट्रीय पंचायत पुरस्कार के तहत राजस्थान की सर्वश्रेष्ठ पंचायत समिति के रूप में चयन किया गया है. दिल्ली में 23 अक्टूबर को होने वाले समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सलूंबर प्रधान को पच्चीस लाख रुपए की राशि के आवंटन के साथ पुरस्कृत करेंगे.

उदयपुर की सलूंबर पंचायत समिति का राष्ट्रीय पंचायत पुरस्कार के लिए चयन

बता दें कि दिवंगत प्रधान फूलचंद मीणा के कार्यकाल में पंचायत समिति क्षेत्र में राजकीय योजनाओ के तहत विकास कार्य उनके भौतिक सत्यापन के लिए केन्द्र से आई टीमों से मूल्यांकन सर्वे किया था. जिसमें सलूंबर पंचायत समिति के कार्यों को उत्कृष्ट मानते हुए राजस्थान में प्रथम पंचायत समिति का दर्जा दिया. विकास अधिकारी विशाल सिपा ने बताया कि नई दिल्ली में राष्ट्रीय कृषि विज्ञान केंद्र के सी, सुब्रमण्यम हाल में 23 अक्टूबर को होने वाले राष्ट्रीय पंचायत पुरस्कार समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सलूंबर पंचायत समिति के प्रधान सूरजमल मीणा को पच्चीस लाख रुपये की राशि आवंटन के साथ पंचायत सशक्तिकरण पुरस्कार से सम्मानित करेंगे.

पढ़ेंःउदयपुर: नगर निगम ने शुरू की 5 दिवसीय दीपावली मेले की तैयारी

उल्लेखनीय है कि सलूंबर पंचायत समिति के पूर्व प्रधान स्व. फूलचंद मीणा के कार्यकाल में पंचायत समिति क्षेत्र में राजकीय योजनाओं के तहत हुए विकास कार्यों का भौतिक सत्यापन के लिए केन्द्र से आई टीमों से मूल्यांकन सर्वे किया गया था. जिसमें सलूंबर पंचायत समिति के कार्यो को उत्कृष्ट मानते हुए राजस्थान में प्रथम पंचायत समिति का दर्जा दिया. लेकिन 2 माह पूर्व प्रधान फूल चन्द मीणा का निधन हो गया था. इसके बाद सूरज मीणा सलूंबर पंचायत समिति के प्रधान निर्वाचित हुए जो सोमवार को इस सम्मान समारोह में भाग लेने के लिए दिल्ली रवाना हुए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details