राजस्थान

rajasthan

online fraud in Udaipur ऑनलाइन धोखाधड़ी के कारण नाबालिग ने किया था सुसाइड, चौंकाने वाला खुलासा

By

Published : Aug 22, 2022, 11:44 AM IST

Updated : Aug 22, 2022, 4:51 PM IST

online fraud in Udaipur उदयपुर शहर के प्रतापनगर थाना क्षेत्र में शनिवार रात को 14 वर्षीय किशोर ने खुदखुशी कर ली थी. पुलिस ने सोमवार को मामले का खुलासा करते हुए बताया कि किशोर ऑनलाइन फ्रॉड का शिकार हो गया था. जिसके बाद उसने खुदकुशी कर ली थी. जानिए पूरा मामला.

Police unveils suicide of 14 year old boy
जिला पुलिस अधीक्षक

उदयपुर. शहर के प्रतापनगर थाना क्षेत्र में शनिवार रात को एक 14 साल के बच्चे के आत्महत्या का मामला सामने आया था. पुलिस ने बच्चे की खुदकुशी करने के मामले में चौंकाने वाला खुलासा किया है. पुलिस ने बताया कि 14 वर्षीय नाबालिग ऑनलाइन फ्रॉड का शिकार (online fraud in Udaipur) हो गया था.

थानाधिकारी दर्शन सिंह के मुताबिक नाबालिग ने शनिवार रात को अपने कमरे में फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली. परिवार के लोग सुबह सो कर उठे तो नाबालिग ने काफी देर तक गेट नहीं खोला जिसके बाद परिवार के लोगों ने खिड़की में झांक कर देखा तो वह फंदे से झूल रहा था. जिसके बाद परिजनों ने गेट को तोड़कर उसे नीचे उतारा. इसके बाद परिजन उसे अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. घटना के बाद पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए जांच शुरू की.

सोशल साइट पर युवती के संपर्क में आया था किशोर: पुलिस ने बताया कि किशोर के मोबाइल की जब जांच की गई तो ऑनलाइन फ्रॉड (online fraud) का मामला सामने आया. उन्होंने बताया कि ऑनलाइन गेम के जरिए वह लड़की के संपर्क में आया था. इसके बाद दोनों इंस्टाग्राम पर बातचीत करने लगे. इसी बीच लड़की ने उसे रुपए लगाकर मुनाफा कमाने का लालच दिया. जिसके बाद नाबालिग ने निवेश के नाम पर दो बार में 8 हजार रुपए ट्रांसफर किए. लेकिन रुपए वापस नहीं मिलने पर उसने फांसी लगा ली. जांच में सामने आया कि वह इंस्टाग्राम पर दिशा शर्मा नाम की किसी लड़की से बात करता था.

पढ़ें:सीकर : महिला ने अपने 3 माह की बच्ची के साथ की खुदखुशी, पीहर पक्ष ने लगाया हत्या का आरोप

युवती ने निवेश कर अच्छा लाभ कमाने का झांसा दिया: दिशा ने निवेश करने पर अच्छा लाभ कमाने का झांसा देकर उसे फंसाया. जिसके बाद उसके कहने पर पहले 3 हजार रुपए ट्रांसफर किए. लड़की के कहने पर कुछ समय बाद 5 हजार रुपए और ट्रांसफर किए. उसके बाद किशोर से 10 हजार रुपए और मांगे तब उसने रुपए देने से मना कर दिया. इसके बाद नाबालिग ने लड़की से अपने पुराने रुपए लौटाने को कहा तो युवती ने भुगतान करने से इनकार कर दिया. शनिवार रात को नाबालिग ने फांसी का फंदा लगाकर सुसाइड कर ली. फिलहाल, पुलिस मामले की जांच कर रही है.

Last Updated : Aug 22, 2022, 4:51 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details