राजस्थान

rajasthan

टोंक: बढ़ते कोरोना महामारी को लेकर की बैठक, रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़े की पालना कराने का निर्देश

By

Published : May 5, 2021, 8:28 PM IST

टोंक में जिला कलेक्टर के निर्देशों पर उपखंड क्षेत्र में घर-घर सर्वे और गाइडलाइन की कठोरता से पालना करवाने के लिए उपखंड अधिकारी त्रिलोकचंद मीणा की अध्यक्षता में पंचायत समिति सभागार में बैठक की गई. बैठक में रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़े की सख्ती से पालना कराने का निर्देश दिया गया.

राजस्थान समाचार, rajasthan news, टोंक समाचार, tonk news
ढ़ते कोरोना महामारी को लेकर कलेक्टर के निर्देश पर बैठक आयोजित की गई

निवाई (टोंक).जिले में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए जिला कलेक्टर के निर्देशों पर उपखंड क्षेत्र में घर-घर सर्वे और गाइडलाइन की कठोरता से पालना करवाने के लिए बुधवार को उपखंड अधिकारी त्रिलोकचंद मीणा की अध्यक्षता में पंचायत समिति सभागार में बैठक आयोजित की गई.

बैठक में इस दौरान प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सक और उपखंड क्षेत्र की सभी सरकारी सीनियर सैकंडरी विद्यालय के प्रधानाचार्य से चर्चा करते हुए एसडीएम त्रिलोकचंद मीणा ने कहा कि, कोविड को लेकर राज्य सरकार की ओर से जारी जन अनुशासन पखवाड़े में गाइड लाइन की पूर्णतया पालना करवाना अति आवश्यक है, जिससे कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ी जा सकती है. उन्होंने ने कहा कि, जन अनुशासन पखवाड़े के दौरान सभी को निर्देशों की पालना करवाएं. साथ ही मीणा ने यह भी कहा कि, उपखंड क्षेत्र में घर-घर सर्वे करवाना अति आवश्यक है.

यह भी पढ़ें:Reality Check : वैक्सीनेशन रजिस्ट्रेशन में कभी एरर, कभी मोबाइल पर नहीं मिल रहा OTP...जयपुर में ग्राउंड जीरो से रियलिटी चेक

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि, अन्य जिलों और राज्यों से आने वाले लोगों की निगरानी रखें. वहीं, बैठक में बीसीएमओ डॉ.शैलेंद्रसिंह चौधरी ने चिकित्सकों से कहा कि, ग्रामीण क्षेत्र में अधिक से अधिक लोगों के वैक्सीन लगवाएं जाए, साथ ही ग्रामीण क्षेत्र में सुपर स्प्रेडरों की कोरोना जांच के लिए सेम्पलिंग करवाएं और घर-घर सर्वे की रिपोर्ट भी तैयार करें.

वहीं, इसे लेकर विकास अधिकारी डॉ.सरोज बैरवा ने कहा कि, ग्रामीण क्षेत्र में गाइड लाइन की कठोरता से पालन करवाएं और उल्लंघन करने वालों की सूचना उपखंड अधिकारी कार्यालय को दें. साथ ही कहा कि, मुख्यमंत्री चिंरजीवी स्वास्थ्य योजना में लोगों को अधिक से अधिक जोड़ने के लिए प्रेरित भी करें. इस बैठक में सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सक एवं सीनियर सैकंडरी विद्यालय के प्रधानाचार्य मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details