राजस्थान

rajasthan

टोंक: किराना समानों की होगी होम डिलीवरी, एसडीएम ने दिए निर्देश

By

Published : May 3, 2021, 10:05 PM IST

कोरोना के संक्रमण को तोड़ने के लिए राज्य में रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़ा लागू हो गया है. इस बीच टोंक के देवली के बाजारों में भीड़ को नियंत्रित करने के लिए एसडीएम ने खाद्य समानों की होम डिलीवरी करने के निर्देश दिए हैं.

राजस्थान समाचार, rajasthan news, टोंक समाचार, tonk news
किराना समानों की होगी होम डिलीवरी, एसडीएम ने दिए निर्देश

देवली, (टोंक). कोरोना संक्रमण की रफ्तार को थामने के लिए राज्य सरकार की ओर से घोषित किए गए रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़े को सख्ती से धरातल पर लागू करने में प्रशासन जुट गया है. इस बीच बाजारों में लोगों की भीड़ को देखते हुए एसडीएम भारत भूषण गोयल ने देवली व्यापार महासंघ के पदाधिकारियों के साथ बैठक की.

बैठक में एसडीएम ने बताया देवली शहर में खाद्य सामानों की होम डिलीवरी करने के लिए व्यापार महासंघ के पदाधिकारियों से वार्ता करके व्यापारीयों की सूची और मोबाइल नंबर जारी किए जाएंगे. जिससे बाजार की भीड़ को कम किया जा सके. लोग किराना सामान की खरीदारी की आड़ में बेवजह बाजारों में जाकर संक्रमण को न्योता दे रहे हैं.

यह भी पढ़ें:शादी में ज्यादा समय लगने पर एक लाख का जुर्माना, गृह विभाग ने जारी की अधिसूचना

एसडीएम ने खाद्य सामानों की घर घर डिलीवरी करने को कह. होम डिलीवरी की सुविधा उन्हीं व्यापारी को मिलेगी, जिन्होंने खाद्य लाइसेंस बना रखा है. किराना व्यापारी मंगलवार से ग्राहकों को सुबह 11 बजे तक होम डिलीवरी देंगे. इसके लिए उपखंड अधिकारी कार्यालय से पास बनाए जाएंगे.

25 के काटे चालान, 23 लोग क्वारंटीन

जिले में रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़े में टोंक जिले के देवली में सुबह से ही पुलिस व प्रशासन की सख्ती रही. सुबह 11 बजे के बाद से ही पुलिस व प्रशासन के आला अधिकारियों ने बेवजह कस्बे में निकलने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है.

25 के काटे चालान, 23 लोग क्वारंटीन

यह भी पढ़ें:स्कूल फीस मामले में SC का फैसला, कोरोना काल की 85 फीसदी फीस निजी स्कूल ले सकेंगे

प्रशासन के आला अधिकारियों के निर्देश पर पुलिस जवानों ने 23 से अधिक व्यक्तियों के चालान काटे. साथ ही 23 लोगों को संस्थागत क्वारंटीन के लिए भेजा. पुलिस ने 32 दुपहिया वाहन को जब्त भी किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details