राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

टोंक में जनता कर्फ्यू के चलते बाजार बंद, पसरा सन्नाटा

प्रधानमंत्री की 22 मार्च को जनता कर्फ्यू की अपील के साथ ही राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के 31 मार्च तक लॉक डाउन के आदेश का असर टोंक के बाजारों में देखने को मिला. इस दौरान आवश्यक सेवाओं और आवश्यक वस्तुओं की बिक्री को बंद से दूर रखा गया है.

By

Published : Mar 22, 2020, 2:47 PM IST

Tonk News, जनता कर्फ्यू
टोंक में जनता कर्फ्यू

टोंक. प्रधानमंत्री की 22 मार्च को जनता कर्फ्यू की अपील के साथ ही राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के 31 मार्च तक लॉक डाउन के आदेश का असर टोंक के बाजारों में देखने को मिल रहा है. टोंक जिला कलेक्टर के.के. शर्मा ने भी एक आदेश 21 मार्च को निकाला था, जिसमें 21 मार्च की रात 9 बजे से 23 मार्च की रात 9 बजे तक (48 घंटों के लिए) बाजार को बंद रखने के आदेश जारी किए थे.

टोंक में जनता कर्फ्यू

इस दौरान आवश्यक सेवाओं और आवश्यक वस्तुओं की बिक्री को बंद से दूर रखा गया है. रविवार को दिनभर टोंक जिला मुख्यालय पर बैठकों का दौर भी जारी रहा. इसी के साथ भीलवाड़ा जिले में कोरोना के पॉजिटिव मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी को देखते हुए भीलवाड़ा टोंक की सीमाओं को सीज करने के आदेश जारी किए हैं.

पढ़ें:राजस्थान लॉकडाउन: कोटा में लॉकडाउन के चलते इन सेवाओं पर दिखाई दे रहा असर

31 मार्च तक के लॉक डाउन के आदेशों को जनता ने ओर व्यापारियों ने भी पूरी तरह से अपना समर्थन दिया है. टोंक में चाय की दुकान, पान की दुकान, रेस्टोरेंट और अन्य खाद्य प्रदार्थो सहित अन्य दुकानों को बंद रखने के आदेश जिला कलेक्टर ने जारी किए हैं. इस दौरान आवश्यक सेवाओं मेडिकल, राशन, दूध, सब्जी, पैक्ड खाद्य सामग्री, एलपीजी गैस, पेट्रोल पंप और रिटेल आउटलेट के साथ ही पानी सप्लाई, बैंक और एटीएम खुले हैं. जिले की सीमाओं को सीज करने के साथ ही राजस्थान रोडवेज की बसों का संचालन भी नहीं हो रहा है और रोडवेज बस स्टैंड पर सन्नाटा पसरा है.

बाजार बंद हैं और पुलिस की गाड़ियां लगातार शहर में लोगों को घरों से नहीं निकने की अपील कर रही है. टोंक में कोरोना को लेकर फिलहाल हालात सामान्य है. लेकिन, विदेश से आए 40 से अधिक लोगों पर भी लगातार नजर रखी जा रही है और चिकित्सा विभाग ने भी आइसोलेशन वार्ड सहित सभी तरह की तैयारियां पूरी कर रखी है. भीलवाड़ा में कोरोना पॉजिटिव आए डॉक्टर्स को दिखाकर लौटे मरीजों पर भी निगरानी रखी जा रही हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details