राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

श्रीगंगानगर से नांदेड़ के लिए रेलवे ने शुरू की नई ट्रेन

श्रीगंगानगर से रेलवे एक नई साप्ताहिक ट्रेन सुविधा की शुरुआत की है. इसे सांसद निहाचंद ने श्रीगंगानगर रेलवे स्टेशन से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. यह ट्रेन बठिंडा होते हुए नांदेड़ पहुंचेगी.

By

Published : May 31, 2019, 8:10 PM IST

श्रीगंगानगर से नांदेड के लिए रेलवे ने शुरू की नई ट्रेन सुविधा

श्रीगंगानगर.हुजूर साहिब नांदेड़ जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए रेलवे की ओर से एक नई साप्ताहिक ट्रेन शुरू की गई है. नादेड़ के लिए शुरू हुई इस ट्रेन को सांसद निहालचंद मेघवाल ने हरी झंडी दिखाकर नांदेड़ के लिए रवाना किया. श्रीगंगानगर-नांदेड़ सप्ताहिक सुपरफास्ट ट्रेन दोपहर 1 बजकर 35 मिनट पर श्रीगंगानगर से रवाना हुई.

श्रीगंगानगर से नांदेड के लिए रेलवे ने शुरू की नई ट्रेन सुविधा

यह नई ट्रेन श्रीगंगानगर को देश के अलग-अलग क्षेत्रों से जोड़ेगी. रेलवे के इस कदम से श्रीगंगानगर का स्टेशन देश के बड़े रेलवे स्टेशन से जुड़ेगा. बता दें कि गंगानगर से रेलवे के साधन होने से ना केवल यहां के यात्रियों को देश के प्रत्येक कोने में जाने की सुविधा होगी, बल्कि व्यापारिक दृष्टिकोण से भी यह सुविधा काफी कारगर साबित होगी. यह ट्रेन सुविधा रेलवे ने 31 मई यानी आज से शुरू कर दी है.

पिछले कुछ समय में सांसद निहालचंद मेघवाल के प्रयासों से श्रीगंगानगर से रेलवे के क्षेत्र में काफी विस्तार हुआ है. वहीं नई ट्रेने मिलने से यहां के लोगों को काफी फायदा मिल रहा है और लोगों को दूर दराज के क्षेत्रो में जाने के लिए बसों के महंगे सफर से पीछा छूटा है. शुक्रवार को श्रीगंगानगर- नांदेड़ सप्ताहिक सुपरफास्ट ट्रेन को फूलों से सजा कर श्रीगंगानगर रेलवे स्टेशन से रवाना किया गया. यह ट्रेन गंगानगर से वाया बठिंडा होते हुए नांदेड़ पहुंचेगी. ट्रेन रवानगी से पहले ट्रेन के चालक सहित सभी कर्मचारियों का भी स्वागत करते हुए फूल माला पहनाई गई. शुभारंभ के अवसर पर आयोजित समारोह में वरिष्ठ नागरिकों के साथ-साथ जनप्रतिनिधियों और प्रशासनिक अधिकारी भी उपस्थित रहे.

इस ट्रेन के लिए श्रीगंगानगर सादुलशहर हनुमानगढ़ संगरिया की सिख संगत काफी संख्या में लंबे समय से मांग कर रही थी. इसके लिए सांसद निहालचंद ने काफी प्रयास किए और पिछले साल जुलाई में रेलवे बोर्ड के सदस्य यातायात से मिले थे. वहीं गंगानगर से लेकर नांदेड स्टेशन पर गाड़ी का स्वागत किया जाएगा. इसको लेकर हनुमानगढ़ व संगरिया स्टेशन पर भी एक बड़ा कार्यक्रम है. वापसी में ट्रेन संख्या 12439 नांदेड़- श्रीगंगानगर सप्ताहिक सुपरफास्ट प्रत्येक रविवार को रात 11:25 बजे नांदेड़ से चलेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details