राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

श्रीगंगानगर : गर्मी में विद्युत तंत्र फेल होने से आशंकित कर्मचारियों ने किया हवन

गर्मी के मौसम को विद्युत तंत्र फेल न हो और विद्युत उपभोक्ताओं में आक्रोश पैदा ना हो इसके लिए श्रीगंगानगर विद्युत विभाग के कर्मचारी अब यज्ञ-हवन का सहारा लेने में जुटे हैं. वो यज्ञ के जरिए इंद्र देव को खुश करने में लगे हैं. ताकि गर्मी कम होने से विद्युत तंत्र फेल न हो.

By

Published : May 21, 2019, 9:22 PM IST

विद्युत कर्मचारियों का यज्ञ-हवन

श्रीगंगानगर.जिले में विद्युत कर्मचारियों द्वारा एक अनूठ अनुष्ठान कराया गया. उपभोक्ताओं के आक्रोश को शांत करने के लिए विद्युत कर्मचारी पहले से ही यज्ञ हवन के द्वारा इंद्र देव को खुश करने में जुटे हैं, ताकि गर्मी कम होने से विद्युत तंत्र फेल ना हो और क्षेत्र में उपभोक्ताओं के आक्रोश का सामना उन्हें ना करना पड़े.

विद्युत कर्मचारियों का यज्ञ-हवन

विद्युत विभाग कर्मचारी इस बात से आशंकित हैं कि गर्मी के बढ़ने से क्षेत्र में विद्युत तंत्र फेल होगा, जिसके चलते उपभोक्ताओं में आक्रोश बढ़ना स्वाभाविक है. ऐसे में उपभोक्ताओं के आक्रोश को शांत करने के लिए विद्युत कर्मचारी पहले से ही यज्ञ हवन के द्वारा इंद्र देव को खुश करने में जुटे हैं, ताकि गर्मी कम होने से विद्युत तंत्र फेल ना हो और क्षेत्र में उपभोक्ताओं के आक्रोश का सामना उन्हें ना करना पड़े.

वहीं, विद्युत कर्मचारियों ने बताया कि श्रीगंगानगर क्षेत्र की सुख शांति और समृद्धि को लेकर विद्युत विभाग कर्मचारियों ने चहल चौक स्थित पावर हाउस में हवन करवाया है. पिछले दिनों मौसम परिवर्तन के चलते क्षेत्र में कई बार विद्युत व्यवस्था में व्यवधान उत्पन्न हुआ. गर्मी के मौसम के चलते लोगों को काफी परेशानी उठानी पड़ी. कई बार तो रात्रि में विद्युत तंत्र फेल हो गया. इस तरह होने वाली घटनाओं की पुनरावृत्ति ना हो इसको लेकर जोधपुर विद्युत वितरण निगम शहर प्रथम के कर्मचारियों ने मिलकर मंगलवार इस अनुष्ठान करवाया है. इस अवसर पर सहायक अभियंता मनप्रीत, कनिष्ठ अभियंता रंजन और कर्मचारी नेता बलोर सिंह सहित कई अन्य कर्मचारी और अधिकारी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details