राजस्थान

rajasthan

सिरोही: जनजाति विकास मंत्री अर्जुन बामनिया का दौरा, छात्रावासों का निरीक्षण कर दिए निर्देश

By

Published : Sep 11, 2020, 7:01 PM IST

प्रदेश के जनजाति विकास मंत्री अर्जुन बामनिया आज सिरोही जिले के आबूरोड और स्वरूपगंज दौरे पर रहे. वहां उन्होंने जनजाति विभाग के कई छात्रावासों का निरीक्षण कर वहां की व्यवस्था के बारे में जानकारी ली. आदिवासियों के लिए टीएसपी प्रमाणपत्र में शिकायतें मिलने पर कलेक्टर से बात की समस्या दूर करने का आश्वासन दिया गया.

Visit of Tribal Development Minister Arjun Bamnia
जनजाति विकास मंत्री अर्जुन बामनिया का दौरा

सिरोही. प्रदेश के जनजाति विकास मंत्री अर्जुन बामनिया शुक्रवार को सिरोही जिले के आबूरोड और स्वरूपगंज दौरे पर रहे. इस दौरान मंत्री ने जनजाति विभाग के कई छात्रावासों का निरीक्षण कर वहां की व्यवस्था के बारे में जानकारी ली. कई जगह कमी पाए जाने पर नाराजगी भी जताई.

जनजाति विकास मंत्री अर्जुन बामनिया का दौरा

मंत्री अपने एक दिवसीय दौरे के दौरान आज सिरोही जिले के आबूरोड स्थित दानवाव जनजाति छात्रवास में आयोजित वन महोत्सव में हिस्सा लेने पहुंचे. उसके बाद वह मानपुर कन्या महिला छात्रावास पहुंचे और हॉस्टल का निरक्षण किया. उन्होंने व्यवस्थाओं को देखकर संतुष्टि जताई और परिसर में पौधरोपण भी किया.

यह भी पढ़ें:राजस्थान में 11 सितम्बर को जनजातिय क्षेत्रीय विकास विभाग मनाएगा वन महोत्सव

इस दौरान मीडिया से रूबरू होते हुए मंत्री ने कहा कि जनजाति छात्रावास में जो भी कमियां मिली हैं उन्हें दूर किया जाएगा. अफसरों को इसके लिए निर्देशित किया गया है. जैसलमेर दौरे के दौरान मुख्यमंत्री के निर्देश पर स्वरूपगंज में लूलूडी बड़ली बने छात्रावास में किसी प्रकार की कोई कमी न हो इसे लेकर जिले में दौरा किया जा रहा है.

क्षेत्र में आदिवासियों के लिए बनने वाले टीएसपी प्रमाणपत्र में लगातार शिकायत आ रही है. इसपर मंत्री ने कहा कि जिला कलेक्टर से बात कर शिकायतें दूर की जाएंगी. वहीं आगामी दिनों में जनजाति छात्रावासों में किस प्रकार से खेलों को बढ़ावा दिया जाए इसे लेकर भी विभाग पहल कर रहा है. छात्रों की प्रतिभाओं को तराशने के लिए आगामी दिनों में कई प्रकार के खेलों के आयोजन के साथ खेल के आयोजनों में आ रही समस्याओं को भी दूर किया जाएगा.

वहीं इसके बाद मंत्री ने आबूरोड के राजकीय महाविद्यालय में बने नए महिला छात्रावास भवन का निरक्षण किया. इस दौरान भवन की गुणवत्ता में कमी पाए जाने पर पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों के प्रति नाराजगी जताई और तीन दिन में रिपोर्ट पेश करने के निर्देश दिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details