राजस्थान

rajasthan

बड़े दिल वाले 'ठेलेवाले', जरूरतमन्दों की बांट रहे खाने के पैकेट

By

Published : May 3, 2020, 7:06 PM IST

सीकर के खण्डेला में जरूरतमंदों की मदद के लिए सब्जी और फल लगाने वाले कुछ युवाओं ने आगे आकर मिसाल कायम की है. सेवा भारती संस्थान के माध्यम से यह कार्य कर रहे हैं.

सब्जी-ठेले वाले बांट रहे राशन, Vegetable sellers are distributing ration
सब्जी-ठेले वाले बांट रहे राशन

खंडेला (सीकर). कोविड-19 जैसी महामारी से जहां पूरा विश्व जूझ रहा है. वहीं कुछ युवा मानवता की मिसाल पेश कर रहे हैं. इसी कड़ी में राकेश सैनी और हंसराज तंवर अपने सब्जी और फल-फ्रूट के ठेलों की आमदनी का सेवा भारती संस्थान के माध्यम से जरूरतमंद लोगों को वितरित कर रहे हैं. ये लोग रोज 110 भोजन पैकेज बनाकर बांट रहे हैं.

जरूरतमन्दों की मदद के लिए सब्जी-ठेले वाले आगे आए

राकेश और हंसराज मेहनत की कमाई से भोजन का कच्चा सामान खरीद कर, स्वयं अपने हाथों से चपातियां और सब्जी बनाकर भूखे परिवारों को सेवा भारती संस्थान की ओर से भोजन वितरित कर रहे हैं. राकेश कुमार सैनी ने बताया कि वो खण्डेला के मुख्य बस स्टैंड पर सब्जी बेचने का कार्य करते हैं.

सब्जी-ठेले वाले कर रहे मदद

इस समय कोरोना महामारी से पीड़ित है. ऐसे समय में लोगों की ओर से जरूरतमन्दों की मदद की जा रही है. उन्होंने अन्य को मदद कार्य करते हुए, देखा तो उनके मन में भी जरूरतमन्दों की मदद करने का विचार आया और उन्होंने साथियों के साथ मिलकर यह कार्य शुरू कर दिया. सभी साथी मिलकर खाना तैयार करते हैं और जरूरतमन्दों के घरों तक पहुंचाने का कार्य करते हैं.

पढ़ें:CM के जन्मदिन पर BJP ने मांगा तोहफा, अन्य राज्यों में फंसे प्रदेश के लोगों को लाएं घर, 5,000 रुपए और 50 किलो अनाज भी दें

कस्बेवासियों की ओर से इन युवाओं के हौसला अफजाई के लिए उनका अभिनन्दन और आभार व्यक्त किया. सेवा भारती रसोई में निस्वार्थ लोगों की सेवा के लिए भोजन बनाने हेतु कैलाश कुमावत, मुकेश शर्मा, मक्खन सैनी, शंकर पारीक, राहुल सैनी, भोमाराम सैनी, जयसिंह शेखावत, संदीप सैनी, भी भोजन बनाने में मदद कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details