राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

आज रात 12:00 बजे से सीकर-झुंझुनू-लोहारू फोरलेन स्टेट हाईवे पर लगेगा टोल

राजस्थान के सीकर और झुंझुनूं से गुजरने वाले लोगों को अब दो जगह और टोल देना होगा

By

Published : Mar 31, 2019, 10:26 AM IST

आज रात 12:00 बजे से सीकर-झुंझुनू-लोहारू फोरलेन स्टेट हाईवे पर लगेगा टोल

सीकर.राजस्थान के सीकर और झुंझुनूं से गुजरने वाले लोगों को अब दो जगह और टोल देना होगा. यह टोल आज रात 12 बजे से शुरू हो जाएगा. आरएसआरडीसी के तहत बीओटी की तर्ज पर सीकर- झुंझुनू -सूरजगढ़- लोहारू मार्ग पर यह टोल बनाया गया है.

आज रात 12:00 बजे से सीकर-झुंझुनू-लोहारू फोरलेन स्टेट हाईवे पर लगेगा टोल

इन रास्तों से गुजरने को अब कर अदा करना होगा.कुआं स्टैंड टोल पर ट्रैक्टर को 10 रूपए, कार को 40रूपए, बस को 95रूपए, ट्रक को 130 से 190रूपए, तथा मल्टी एक्सएल वाहनों को 315रूपए का टोल देना होगा. यह टोल बूथ सीकर के दादिया और झुंझुनूं के कुआ स्टैंड पुरा की ढाणी में सीकर- झुंझुनूं- लुहारू रोड़ पर बना है.

जिसका निर्माण जयपुर की सेवा कंस्ट्रक्शन कंपनी ने किया गया है. टोल विधिवत रूप से एक अप्रैल से शुरू होना है. लेकिन, नए दिन की शुरूआत रात 12 बजे से माने जाने की वजह से यह 31 मार्च को रात 12 बजे ही शुरू हो जाएगा.

प्रोजेक्ट निदेशक आरके भतीजा ने अताया कि स्टेट हाईवे पर दो टोल का निर्माण किया गया है. जो एक अप्रैल से एक साथ शुरू होंगे. दोनों टोल बूथ निजी वाहनों के लिए लिए कर रहित होंगे.उनसे यहां किसी प्रकार का कोई कर नहीं लिया जाएगा,जबकि व्यवसायिक उपयोग के वाहनों पर राजस्थान स्टेट हाईवे अथॉरिटी द्वारा लागू कर वसूला जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details