राजस्थान

rajasthan

By

Published : Feb 11, 2020, 12:01 AM IST

ETV Bharat / state

मन्दिर का ताला बुधवार तक नहीं खोला तो गुरुवार से अनिश्चितकालीन के लिए खण्डेला बन्द रहेगाः सुभाष मील

सीकर के खण्डेला में शनिवार को एक मन्दिर पर ताला जड़ दिया गया था, जिसके बाद से ही चतु: संप्रदाय के लोगों में काफी रोष देखने को मिल रहा है. इस पर समाज के लोगों का कहना है कि अगर बुधवार तक मन्दिर नहीं खोला गया तो गुरुवार से खण्डेला अनिश्चितकालीन के लिए बन्द रहेगा, जब तक मन्दिर ना खुल जाए.

Sikar news, सीकर की खबर
मन्दिर का ताला नहीं खोलने पर सर्वसमाज धरने पर

खण्डेला (सीकर). जिले के खण्डेला में शनिवार को पुलिस चौकी के पीछे की एक विवादित सम्पत्ति सीज की गई थी. सीज की गई इस विवादित सम्पत्ति के अंदर एक मंदिर भी है, जिसे लेकर चतु: संप्रदाय के लोगों ने विरोध भी जताया था और चेतावनी दी थी कि अगर सोमवार की सुबह मंदिर का ताला नहीं खोला गया तो वे उग्र आंदोलन के बाध्य होंगे. इसके लिए एक बैठक का आयोजन भी किया गया था, जिसमें दिनेशदास महाराज, साधु संत और कस्बेवासी शामिल थे.

मन्दिर का ताला नहीं खोलने पर सर्वसमाज धरने पर

दिनेशदास महाराज ने बताया कि मन्दिर के बन्द किए तीन दिन हो गए हैं, इसमें पूजा-पाट भी नहीं हो रही है. इसे लेकर साधू संतो और सर्वसमाज के लोगों में काफी रोष व्याप्त है. इसके लिए उपखण्ड अधिकारी को ज्ञापन भी सौंपा गया था.

पढ़ें- सीकर : मुख्य सड़क बजाज रोड की खस्ता हालत पर फूटा व्यापारियों का गुस्सा

साथ ही बताया कि थानाधिकारी और डिप्टी ने झूठ बोलकर कार्रवाई की है. साथ ही बोला गया था कि मन्दिर को बंद नहीं किया जाएगा, पर छल किया गया है. इसको लेकर साधु संतों में आक्रोश बढ़ रहा है जो प्रशासन के लिए सही नहीं हैं. कस्बे में मोहल्ले में पुलिस बार बार घूम रही है. प्रशासन का ऐसा करना बिल्कुल गलत है, जरूरत पड़ी तो अनशन भी किया जाएगा.

इस बैठक में उपस्थित प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्य सुभाष मील ने कहा कि बैठक में सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया गया है. बैठक के बाद उपखण्ड अधिकारी को ज्ञापन सौंपकर मांग की जाएगी कि मन्दिर को 48 घण्टें के भीतर खोलकर विधिवत पूजा-अर्चना शुरू की जाए. यदि प्रशासन इस ओर ध्यान नहीं देता है तो गुरुवार से खण्डेला अनिश्चितकालीन के लिए बन्द रहेगा, जब तक मन्दिर को खोला नहीं जाता.

ABOUT THE AUTHOR

...view details