राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

सीकर से जयपुर के लिए शीघ्र संचालित होंगी दो ट्रेनें: सांसद सुमेधानंद

बीजेपी सांसद ने सीकर से जयपुर के लिए दो ट्रेन के संचालन की बात कही है. उन्होंने कहा है कि रेलवे शीघ्र ही इस इस सेवा की शुरुआत करेगा. संसद के वर्तमान सत्र के दौरान ही इन गाड़ियों का संचालन शुरू कर दिया जाएगा.

By

Published : Jun 23, 2019, 5:59 PM IST

सुमेधानंद सरस्वती, बीजेपी सांसद

सीकर. भाजपा सांसद स्वामी सुमेधानंद सरस्वती ने कहा है कि सीकर से जयपुर के ढहर का बालाजी रेलवे स्टेशन तक दो ट्रेन संसद के इसी संसद सत्र के दौरान चल जाएंगी. उन्होंने कहा कि रेल मंत्री से मुलाकात कर फिलहाल दो ट्रेनों की स्वीकृति मांगी गई है. जयपुर रेलवे स्टेशन पर कुछ काम बाकी है. इसके बाद जयपुर जंक्शन तक अन्य रेल चलाई जाएंगी.

सीकर से जयपुर के लिए शीघ्र संचालित होगी दो ट्रेन

सांसद सुमेधानंद सरस्वती ने रविवार को अपने कार्यालय में जन सुनवाई की. इस दौरान उन्होंने कहा कि सीकर से जयपुर के डहर का बालाजी रेलवे स्टेशन तक ट्रैक का काम पूरा हो चुका है. इसका सीआरएस भी हो चुका है. रेलवे ने फिलहाल दो ट्रेन चलाने का भरोसा दिलाया है. इस संसद सत्र में दोनो ट्रेन चल जाएंगी. उन्होंने कहा कि जयपुर रेलवे स्टेशन तक काम पूरा होने के बाद लंबी दूरी की ट्रेनें चल सकेंगी.

पेयजल की व्यवस्था करे राज्य सरकार
सांसद सुमेधानंद ने कहा कि सीकर में यमुना का पानी लाने के लिए पूरे प्रयास कर रहे हैं. जल्द ही इसका काम भी शुरू करवाएंगे, लेकिन जिले में पानी की काफी समस्या है. इसलिए फिलहाल राज्य सरकार को इसकी व्यवस्था करनी चाहिए. यमुना का पानी नहीं आने तक राज्य सरकार की जिम्मेदारी है कि सीकर के लोगों को पेयजल उपलब्ध करवाएं. सीकर सांसद ने एक बार फिर जल्द ही सीकर से जयपुर के बीच ट्रेन चलाने का दावा किया है. उन्होंने कहा कि डहर का बालाजी रेलवे स्टेशन तक काम पूरा हो चुका है. दो ट्रेनें चलाने की मांग को लेकर रेल मंत्री से मिल चुके हैं. जल्द ही इस ट्रैक पर दो ट्रेन चल जाएंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details