राजस्थान

rajasthan

नगर पालिका चुनाव : सीकर के श्रीमाधोपुर में जिला कलेक्टर ने किया दौरा, कहा- कठोरता से करवाएं कानून की पालना

By

Published : Jan 21, 2021, 8:18 AM IST

सीकर के श्रीमाधोपुर में नगर पालिका चुनाव के मद्देनजर बुधवार को जिला कलेक्टर अविचल चतुर्वेदी ने दौरा किया. इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को मतदान प्रक्रिया के दौरान निर्भीक होकर कार्य करने और कठोरता से कानून की पालना करवाने के दिशा-निर्देश दिए.

Srimadhopur Sikar News, सीकर जिला कलेक्टर
श्रीमाधोपुर में जिला कलेक्टर का दौरा

श्रीमाधोपुर (सीकर).नगर पालिका चुनाव 2021 के मद्देनजर बुधवार को जिला कलेक्टर अविचल चतुर्वेदी श्रीमाधोपुर दौरे पर रहें. इस दौरान उन्होंने मतगणना स्थल राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय पहुंचकर जायजा लिया. पीआरओ और पीओ प्रथम के प्रशिक्षण कार्यक्रम में पहुंचकर जिला कलेक्टर ने मतदान प्रक्रिया के दौरान निर्भीक होकर कार्य करने और कठोरता से कानून की पालना करवाने के दिशा-निर्देश दिए.

पढ़ें:भारत-पाक बॉर्डर पर 21 जनवरी से शुरू होगा ऑपरेशन 'सर्द हवा', सरहद पर बढ़ेगी नफरी

इस दौरान उन्होंने श्रीमाधोपुर एसडीएम लक्ष्मीकांत गुप्ता से चर्चा कर चुनाव के संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश दिए. मतगणना स्थल का जायजा लेने के बाद जिला निर्वाचन अधिकारी चतुर्वेदी ने नगर पालिका चुनाव को लेकर बनाए गए पोलिंग बूथों का भी जायजा लिया और मौके पर मौजूद अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए. इस दौरान तहसीलदार महिपाल सिंह राजावत, नगरपालिका र्कामिकों सहित अन्य विभागीय अधिकारी मौजूद रहें.

श्रीमाधोपुर में जिला कलेक्टर का दौरा

पढ़ें:धौलपुर: बाड़ी में ABVP के कार्यकर्ताओं ने मनाई गुरु गोविंद सिंह की जयंती

जिला कलेक्टर अविचल चतुर्वेदी ने बताया कि मतदान केंद्रों के सत्यापन तथा भौतिक व्यवस्था, एरिया मजिस्ट्रेट, सेक्टर मजिस्ट्रेट की नियुक्ति, चुनाव प्रक्रिया के संबंधित अन्य प्रकार के कार्यों को लेकर संबंधित अधिकारियों से समीक्षा की. संवेदनशील और अति संवेदनशील बूथों की जानकारी लेकर थानाधिकारी दातार सिंह राठौड़ को कठोरता से कानून की पालना करवाने कहा गया है. उन्होंने कहा कि चुनाव की प्रक्रिया को हल्के में नहीं लेने के साथ अपराधियों का रिकॉर्ड लेकर उनसे हथियार संबंधित थाने में जमा करने के लिए निर्देशित किया है. मतदान प्रक्रिया के दौरान किसी भी प्रकार की कोई भी अप्रिय घटना नहीं हो, इसके लिए कठोरता से कानून की पालना करवाया जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details