राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

सीकर: उच्च माध्यमिक विद्यालय में लगी आग, लाखों रुपए का सामान जलकर खाक

सीकर के दांतारामगढ़ थाना क्षेत्र के पचार गांव में स्थित श्री ब्रह्मचारी नेमीचन्द गंगवाल राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में शुक्रवार को भीषण आग लग गई. आग लगने से लैब में रखे‌ लाखों रुपए का सामान जलने का अनुमान लगाया जा रहा है.

By

Published : Oct 10, 2020, 5:10 AM IST

Dantaramgarh news, Fire in higher secondary school
उच्च माध्यमिक विद्यालय में लगी आग

दांतारामगढ़ (सीकर).सीकर जिला दांतारामगढ़ थाना क्षेत्र के पचार गांव में स्थित श्री ब्रह्मचारी नेमीचन्द गंगवाल राजकीय उच्च मा. विद्यालय में शुक्रवार की शाम करीब 5:30 बजे भीषण आग लग गई. इसमें लैब में रखे‌ लाखों का सामान जलकर राख होने का अनुमान लगाया जा रहा है. आग की लपटें उठती देख आसपास के लोग स्कूल की और दौड़े चले आए और आग बुझाने का प्रयास करने लगे.

आग को भीषण रूप लेते देख श्री श्याम मंदिर कमेटी की दमकल को तुरंत सूचना देते पुलिस थाना दांतारामगढ़ में फोन किए. जबरदस्त आग के कारण स्कूल के कई कमरों की छत टूट कर नीचे गिर गई. जानकारी के अनुसार स्कूल में बने सरस्वती मंदिर में भी आग लगी है और उसके ताले टूटे हुए पड़े हैं. इसे अनुमान लगाया जा रहा है कि किसी असामाजिक तत्वों द्वारा आग लगाई गई है.

यह भी पढ़ें-Special: इस बार जयपुरवासी नहीं देख सकेंगे बंगाली संस्कृति की झलक, दुर्गा पूजा पर नहीं सजेंगे पंडाल

सूचना पर मौके पर पहुंची अग्निशामक और पुलिस प्रशासन ग्रामीणों के सहयोग से करीब 3 घंटे से आग पर काबू पाया गया. विद्यालय में आग कैसे‌ लगी, इस पर ग्रामीणों में चर्चा का विषय रहा. हालांकि आग बुझाने तक आग लगने के कारण सामने नहीं आए हैं. बता दें कि आग के कारण स्कूल के लैब के कमरों में रखा फर्नीचर, उपकरण जलकर राख हो गया. पुलिस द्वारा आग लगने के कारणों का पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है, लेकिन उनके भी कोई सुराग हाथ नहीं लगा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details