राजस्थान

rajasthan

राजसमंद में सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत सात दिवसीय प्रदर्शनी का आयोजन

By

Published : Feb 6, 2020, 6:56 PM IST

राजसमंद परिवहन विभाग ने सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत सात दिवसीय प्रदर्शनी लगाई है, जिसमें लोगों को सड़क सुरक्षा को लेकर जागरूक किया जा रहा है.

राजसमंद न्यूज, rajsamand news
जिला परिवहन विभाग ने सात दिवसीय प्रदर्शनी का किया आयोजन

राजसमंद. जिला परिवहन विभाग द्वारा 31वें सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत जिला परिवहन कार्यालय में सात दिवसीय प्रदर्शनी लगाई गई. जिला परिवहन अधिकारी अनिल पंड्या ने बताया कि इस प्रदर्शनी में जिला परिवहन कार्यालय आने वाले लोगों को सड़क सुरक्षा से संबंधित अलग-अलग प्रदर्शनी लगाई गई है. प्रदर्शनी में लोगों को बताया जा रहा है कि सड़क पर वाहन चलाते समय किन बातों की सावधानी रखा जाए और हेलमेट के उपयोग की भी जानकारी दी गई है.

जिला परिवहन विभाग ने सात दिवसीय प्रदर्शनी का किया आयोजन

वहीं पंड्या ने बताया कि इस प्रदर्शनी में शहर के उन प्रबुद्ध कवियों की कविताओं को भी समाहित किया गया है. जिन्होंने रोड सेफ्टी को लेकर अपने विचार प्रकट किए हैं और अलग-अलग प्रकार के चित्रों के माध्यम से रोड सेफ्टी से संबंधित कार्टून बनाए गए हैं.

ये पढ़ेंः गहलोत सरकार टिड्डी प्रभावित किसानों की मदद करने में नाकामः वसुंधरा राजे

पंड्या ने बताया कि जिला मुख्यालय के प्रधानमंत्री कौशल विकास केंद्र में युवाओं को गुरुवार को रोड सेफ्टी के प्रशिक्षण दिए गए और बताया गया कि किस प्रकार से वाहन चलाते समय सावधानी बरती जाए. वह इसके अलावा पुलिस ग्राउंड में भी परिवहन विभाग द्वारा पुलिस के लोगों को वाहन चलाते समय सावधानी बरतने की प्रशिक्षण दिया गया.

गौरतलब है कि जिला परिवहन विभाग द्वारा सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत अलग-अलग कार्यक्रम आयोजित किया जा रहे हैं. जिसका मकसद है कि लोगों को सड़क पर वाहन चलाते सावधानी बरतने को लेकर आवान करना, जिससे हर रोज हो रहे हादसों में कमी आने को लेकर इस प्रकार की कार्यक्रम किए जा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details