राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

चंबल-भीलवाड़ा जल परियोजना से लोगों को स्थाई राहत मिलेगी: सांसद दीया कुमारी

राजसमंद के भीम और देवगढ़ क्षेत्र के लिए चंबल परियोजना के तहत पेयजल उपलब्ध कराने की सांसद दीया कुमारी की मांग पर राज्य सरकार ने एक करोड़ 47 लाख रुपए की प्रशासनिक वित्तीय और तकनीकी स्वीकृति जारी की है.

By

Published : Jul 15, 2020, 6:59 PM IST

DPR for Drinking Water Scheme, Chambal Project for Bhima and Deogarh
चंबल भीलवाड़ा जल परियोजना के लिए वित्तीय और तकनीकी स्वीकृति

राजसमंद.जिले में पिछले दिनों सांसद दीया कुमारी ने राजसमंद संसदीय क्षेत्र के भीम और देवगढ़ के लिए चंबल परियोजना के तहत पेयजल उपलब्ध कराने के लिए डीपीआर बनाने की मांग की थी. जिसे तहत राज्य सरकार ने एक करोड़ 47 लाख रुपए की प्रशासनिक वित्तीय और तकनीकी स्वीकृति जारी कर दी है.

इस संबंध में सांसद दीया कुमारी ने कहा कि डीपीआर का कार्य जल्दी शुरू होकर योजना मूर्त रूप में आए. उन्होंने कहा कि क्षेत्र में पानी की जबरदस्त किल्लत है और योजना से लोगों को स्थाई राहत मिलेगी. सांसद ने कहा कि जनता के विश्वास से ही कार्य करने की ऊर्जा मिलती है. उन्होंने बताया कि पेयजल आपूर्ति के लिए चंबल भीलवाड़ा परियोजना फेज-2 पैकेज 1 का विस्तार कर पेयजल आपूर्ति करवाई जाने के संबंध में डीपीआर बनाए जाने के लिए एक करोड़ 47 लाख की प्रशासनिक वित्तीय और तकनीकी स्वीकृति मिली है.

पढ़ें-पायलट को सुरजेवाला की नसीहत, आपके पास बहुमत है तो साबित कीजिए और अपना अधिकार ले लीजिए

सांसद के मीडिया संयोजक मधु प्रकाश लड्ढा ने जानकारी देते हुए बताया कि जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग जयपुर के शासन उपसचिव प्रथम से प्राप्त पत्र में सांसद दीया कुमारी को डीपीआर स्वीकृति की तथ्यात्मक जानकारी दी है. पत्र में भीम और देवगढ़ के आसपास के क्षेत्र जिनमें तहसील भीम देवगढ़ के ग्रामों और देवगढ़ शहर की जल मांग को शामिल करना बताया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details