राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

पाठ्यक्रम में बार-बार बदलाव देश और शिक्षा के लिए घातक : सीपी जोशी

तीन दिवसीय दौरे पर राजसंमद आए सीपी जोशी ने राजस्थान शिक्षक संघ (राष्ट्रीय) के प्रदेश महासमिति के अधिवेशन में शिरकत की. इस दौरान पाठ्यक्रम में बार-बार बदलाव को देश और शिक्षा के लिए घातक बताया.

By

Published : May 26, 2019, 12:15 PM IST

पाठ्यक्रम में बार - बार बदलाव को देश और शिक्षा के लिए घातक

राजसंमद.राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष और नाथद्वारा विधायक डॉ. सीपी जोशी तीन दिवसीय दौरे पर रविवार को राजसमंद पहुंचे. यहां उन्होंने नाथद्वारा में राजस्थान शिक्षक संघ (राष्ट्रीय) के प्रदेश महासमिति अधिवेशन के उद्घाटन समारोह में हिस्सा लिया.

सेमिनार को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि डॉ. जोशी ने कहा कि ये देख कर खुशी हुई कि संगठन के पदाधिकारी संगठन के अधिकारों के प्रति जागरूक हैं. लेकिन उन्हें अपने अधिकारों से भी ज्यादा समाज और शिक्षा के प्रति अपने दायित्वों पर सजग होना चाहिए.

पाठ्यक्रम में बार - बार बदलाव को देश और शिक्षा के लिए घातक

उन्होंने कहा कि संगठन की मांगों पर सरकार काम कर रही है. कुछ पूरी की जा चुकी हैं और अन्य पर काम चल रहा है. जोशी न कहा कि शिक्षकों को अपना उत्तरदायित्व भी समझना होगा और राष्ट्र निर्माण में योगदान देना होगा. आईटी के क्षेत्र में राजस्थान दक्षिण भारत से काफी पीछे है. इसलिए शिक्षक संघों को राजनीति से ऊपर उठकर भविष्य के विषयों पर चर्चा करनी चाहिए. इस दौरान कार्यक्रम में विधायक किरण माहेश्वरी, सुरेन्द्र सिंह राठौड़ समेत प्रशासन के कई अधिकारी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details