राजस्थान

rajasthan

राजसमंद में कोरोना का प्रकोप जारी, 44 नए मामले आए सामने

By

Published : Jul 27, 2020, 10:01 PM IST

राजसमंद में कोरोना के आंकड़े में लगातार इजाफा हो रहा है. वहीं सोमवार को 44 कोरोना के नए मामले आए सामने आए हैं. जिसके बाद जिले में कोरोना के एक्टिव केस 130 हैं.

rajasmand news, rajasthan news, राजस्थान न्यूज, राजसमंद न्यूज
राजसमंद में कोरोना का प्रकोप जारी, 44 नए मामले आए सामने

राजसमंद.जिले में कोरोना महामारी का प्रकोप लगातार जारी है. साथ ही राजसमंद में सोमवार को एक बार फिर कोरोना का बम फूटा. जहां अलग-अलग रिपोर्ट में 44 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. जिसके बाद चिकित्सा विभाग की ओर से आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं. जानकारी के अनुसार भीम से 8, देवगढ़ से 7, कुंभलगढ़ से 9, खमनोर से 6, राजसमंद से 8, रेलमगरा से 3 व आमेट से तीन व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाए गए हैं.

राजसमंद में कोरोना का प्रकोप जारी, 44 नए मामले आए सामने

सभी लोगों को संस्थागत आइसोलेशन में भर्ती कर लिया गया है. जानकारी के मुताबिक पॉजिटिव के संपर्क में आने वाले लोगों के सैंपल लेने की कार्रवाई भी शुरू कर दी गई है. जिले में अब तक 20 हजार 271 सैंपल लिए जा चुके हैं. जिनमें से 566 पॉजिटिव जबकि 18 हजार 496 नेगेटिव और 1209 सैंपल के जांच परिणाम आनी बाकी है.

पढ़ें:अजमेर में 'सरकार जगाओ' अभियान जारी...वादाखिलाफी का लगाया आरोप

अब तक 412 व्यक्ति कोरोना संक्रमण से स्वस्थ हुए हैं. जिन्हें कोविड-19 संस्थानों से छुट्टी भी दे दी गई है, और वर्तमान में कोरोना एक्टिव केस 130 हैं. वहीं बता दें कि कोरोना जिले में लगातार अपने पांव पसार रहा है. प्रशासन की ओर से लगातार लोगों से सजग रहने की अपील की जा रही है. साथ ही सभी सार्वजनिक स्थानों पर सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करने के लिए कहा जा रहा है. साथ ही लोगों को बार-बार हाथ धोने और मास्क लगाकर बाहर निकलने की अपील की जा रही है.

राजस्थान में कोरोना अपडेट…

प्रदेश में लगातार कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. सोमवार को प्रदेश में 448 नए संक्रमित पाए गए और बीते 12 घंटों में 7 मरीजों ने कोरोना के चलते दम तोड़ दिया. अब प्रदेश में कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 36,878 हो गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details