राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

मोबाइल टावर विकिरण की जांच के लिए कमेटी गठित, 7 दिनों के अंदर कलेक्टर को सौंपेगी रिपोर्ट

मोबाइल टावर के अत्याधिक विकिरण की शिकायत मिलने के बाद जिला कलेक्टर ने इसकी जांच के लिए एक कमेटी का गठन किया है. ये कमेटी अपनी जांच रिपोर्ट सप्ताह भर में कलेक्टर को सौंपेगी...

By

Published : May 29, 2019, 7:20 PM IST

Committee constituted to examine radiation from mobile towers

राजसमंद. जिले के नाथद्वारा नगर पालिका में नई सड़क से तहसील रोड क्षेत्र में विभिन्न मोबाइल कंपनियों के टावर स्थापित एवं संचालित हैं. स्थानीय निवासी द्वारा जिला कलेक्टर को शिकायत की गई की मोबाइल टावर के अत्यधिक विकिरण की वजह से कई लोगों को कैंसर जैसी गंभीर बीमारी से मृत्यु हो चुकी है. इस शिकायत को गंभीरता से लेते हुए जिला कलक्टर अरविंद कुमार पोसवाल ने आदेश जारी कर एक समिति का गठन किया है.

मोबाइल टावर से निकलने वाली विकिरण की जांच के लिए कमेटी गठित.

यह समिति क्षेत्र में स्थापित एवं संचालित मोबाइल टावर के विकिरण जांच करेंगी. साथ ही क्षेत्रवासियों से भी आवश्यक सूचना संकलित कर उनकी समस्याओं का समावेश एवं संभावित समाधान के लिए सुझाव आदि पर कार्रवाई कर विस्तृत जानकारी जिला कलक्टर को एक सप्ताह में प्रस्तुत करेगी.

यह शामिल हैं समिति में

जिला कलेक्टर पोसवाल ने समिति में नाथद्वारा उपखंड अधिकारी अध्यक्ष तथा सहायक महाप्रबंधक बीएसएनल, राजसमंद एयरटेल, उदयपुर के जोनल सर्विस मैनेजर, गोवर्धन राजकीय चिकित्सालय नाथद्वारा के प्रमुख चिकित्सा अधिकारी को समिति के सदस्य बनाए गए हैं. साथ ही नाथद्वारा नगरपालिका आयुक्त को सदस्य बनाया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details