राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

राजसमंद में बदले मौसम ने बढ़ाई किसानों की चिंता

राजसमंद में मौसम में बदलाव के कारण किसानों को खासी परेशानी का सामने करना पड़ रहा है. बिगड़ते मौसम से हुई बेमौसम बारिश में किसानों की मेहनत पर पानी फेरने में कोई कसर नहीं छोड़ी. बारिश ने किसानों की गहरी चिंता में डाल दिया है. खेतों में अभी भी फसल निकालने अनाज इकट्ठा करने और खाखला भरने का कार्य चल रहा है.

By

Published : Apr 28, 2020, 1:31 AM IST

राजसमंद की खबर, Changing weather
राजसमंद में झमाझम बारिश

राजसमंद.शहर में पिछले दो-तीन दिनों से रह-रहकर लगातार बारिश हो रही है. मौसम में बदलाव के चलते सोमवार देर शाम एक बार फिर मौसम ने बिजली की चमक और बादलों की गड़गड़ाहट के साथ बारिश हुई.

इसी बीच बादलों से हल्की बूंदाबांदी होने लगी और देखते ही देखते बड़ी बूंदों के रूप में बारिश का रूप ले लिया. जिला मुख्यालय पर करीब 15 मिनट बारिश हुई.

वहीं कई ग्रामीण अंचलों में सोमवार सुबह तेज बारिश के कारण किसानों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा है. लगातार बनते बिगड़ते मौसम से हुई बेमौसम बारिश में किसानों की मेहनत पर पानी फेरने में कोई कसर नहीं छोड़ी. बारिश ने किसानों की गहरी चिंता में डाल दिया है. खेतों में अभी भी फसल निकालने अनाज इकट्ठा करने और खाखला भरने का कार्य चल रहा है.ऐसे मौसम बारिश हो जाने से पूरी फसल अनाज और पशुओं का खाटला पानी से खराब हो गया.

पढ़ें:राजसमंद: जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सचिव ने किया जेल का निरीक्षण, कोरोना को लेकर दिए निर्दे

बालोतरा मौसम को देखते हुए कुछ किसानों ने फसल पर त्रिपाल ढक कर बचाने का प्रयास भी किया. लेकिन, बारिश के पानी से बचा पानी मुश्किल ही रहा. लगातार मौसम के मिजाज में बदलाव का दौर जारी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details