राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

राजसमंदः अवैध शराब पर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 1 हजार लीटर शराब को किया नष्ट

राजसमंद में जिला आबकारी और कामलीघाट आबकारी पुलिस ने मंगलवार को भीम थाना क्षेत्र के बरार में अवैध रूप से बनाई जा रही शराब पकड़ी है. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 20 लीटर हथकड़ शराब और एक हजार लीटर कच्ची शराब को नष्ट किया है.

By

Published : Mar 18, 2020, 9:58 AM IST

राजसमन्द में अवैध शराब, राजसंमद पुलिस, आबकारी विभाग, excise police, rajsamand police,
अवैध शराब पर पुलिस की बड़ी कार्रवाई

राजसमंद. जिला आबकारी और कामलीघाट आबकारी पुलिस ने मंगलवार को भीम थाना क्षेत्र के बरार में अवैध रूप से बनाई जा रही शराब पकड़ी है. कामलीघाट आबकारी विभाग के अधिकारी ओमसिंह चुंडावत ने बताया कि कामलीघाट आबकारी विभाग और जिला राजसमन्द विभाग के निर्देशन में सवेंदनशील बरार गांव पंचायत क्षेत्र के मियाला खेत में कार्रवाई करते हुए 20 लीटर हथकड़ शराब और एक हजार लीटर वोस कच्ची शराब को नष्ट किया है.

अवैध शराब पर पुलिस की बड़ी कार्रवाई

पुलिस को मुखबिर से सुचना मिली थी कि मियाला खेत गांव के बड़ाकुन्दा तलाब की पाल के पास मनोहर सिंह रावत पिछले कई दिनों से गैस भाटी पर अवैध कच्ची जहरीली शराब बना रहा है. जिसपर जिला आबकारी और कामलीघाट आबकारी पुलिस संयुक्त कार्रवाई करते हुए बरार ग्राम पंचायत के मियाला खेत पहुंची. टीम को देखकर आरोपी जंगल की ओर भाग गया. मौके से कच्ची शराब बनाने के उपकरण, दस प्लास्टिक के ड्रम, 1000 लीटर वॉस और 20 लीटर हथकड़ शराब को बरामद कर आरोपी के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है.

पढ़ें.सुप्रीम कोर्ट का फैसला कमलनाथ के पक्ष में आएगाः सचिन पायलट

बता दें कि, बरार गांव पंचायत में जहां एक तरफ शराबबंदी लागू करने को लेकर पिछले कई सालों से ग्रामीण आंदोलन कर रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ आरोपी अवैध रूप से जहरीली शराब बनाने का धंधा कर रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details