राजस्थान

rajasthan

By

Published : Apr 30, 2021, 8:29 PM IST

ETV Bharat / state

चोरी छुपे व्यापार करने वाले दो दुकानदारों के खिलाफ एसडीएम की कार्रवाई

कोरोना के बढ़ते संक्रमण के कारण प्रशासन की ओर से सख्ती की जा रही है, लेकिन कारोबारी बाज नहीं आ रहे हैं. शुक्रवार को एसडीएम की कार्रवाई के दौरान बिना अनुमति कारोबार करने में दो दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई की गई.

दो दुकानदारों पर कार्रवाई, प्रतापगढ़ समाचार,  Corona Guideline Override,  Action of Pratapgarh SDM , Action on two shopkeepers
कोरोना गाइडलाइन की अवहेलना

प्रतापगढ़. प्रतापगढ़ जिले में कोरोना मरीजों की संख्या दिनों दिन बढ़ती जा रही है. इसमें भी अभी वर्तमान में धरियावद क्षेत्र में सबसे ज्यादा कोरोना पॉजिटिव मिल रहे हैं. लगातार कोरोना पॉजिटिव की बढ़ती संख्या को देखते हुए उपखंड प्रशासन ने कस्बे के कई इलाकों को मिनी माइक्रो कंटेनमेंट जोन बना रखा है. प्रशासन के लगातार प्रयासों के बाद भी लोग लापरवाही बरत रहे हैं.

कस्बे में कई व्यापारी चोरी छुपे व्यापार करने में लगे हुए हैं. ऐसा ही एक वाकया देखने को मिला जब कार्यवाहक एसडीएम संजय चरपोटा कस्बे के निरीक्षण के दौरान दो दुकानों पर पंहुचे. यहां दुकानों के अंदर बड़ी संख्या में ग्राहक बैठे मिले. पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने सभी लोगों को वहां से निकाला. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दोनों दुकानदारों को गिरफ्तार कर लिया. इसके साथ ही कार्यवाहक एसडीएम ने कोरोना गाइडलाइन की अवहेलना करने वाले 28 जनों के चालान बनाए. कार्यवाहक एसडीएम ने आमजन से भी कोरोना गाइडलाइन की पालना करने और आवश्यक होने पर ही घर से बाहर निकलने की बात कही.

पढ़ें:जोधपुर पुलिस ने सब्जी बेच रही 60 साल की महिला को किया गिरफ्तार, सोशल मीडिया पर उड़ी किरकिरी

गाइडलाइन का उल्लंघन करने पर कार्रवाई

प्रदेश सरकार के निर्देश पर जिले में चलाए जा रहे जन पखवाड़े की गाइडलाइन का उल्लंघन करने वाले व्यापारियों और वाहन चालकों के साथ राहगीरों पर भी आज पुलिस ने कार्रवाई की. इस दौरान 30 दुपहिया वाहनों को जब्त कर चालान बनाए गए और जुर्माना राशि वसूल की गई. पुलिस उप अधीक्षक ऋषिकेश मीणा ने बताया कि पुलिस अधीक्षक चुनाराम जाट के निर्देशन में जन अनुशासन पखवाड़े की गाइडलाइन का पालन करवाने के लिए पुलिस प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद है. गाइडलाइन के तहत अनावश्यक बाजारों में घूमने वाले वाहन चालकों और राहगीरों को पाबंद करने के साथ उनके खिलाफ चालानी कार्रवाई भी की जा रही है.

पढ़ें:अलवर में कालाबाजारी के खिलाफ कार्रवाई, एंबुलेंस चालकों में मची भगदड़...जानें पूरा मामला

शहर के दो दर्जन स्थानों पर पुलिस की ओर से बैरिकेडिंग कर वाहन चालकों से कड़ाई से पूछताछ की जा रही है. बिना मास्क घूमने वाले राहगीरों के खिलाफ भी अब कार्रवाई अमल में लाई जा रही है. व्यापारियों से बिना मास्क आने वाले ग्राहकों को सामान नहीं देने की अपील की जा रही है. जो व्यापारी गाइडलाइन की अवहेलना कर रहे हैं उनके चालान बनाए जा रहे हैं. शहर के सदर बाजार और गोपालगंज को नो व्हीकल जोन बनाया गया है. जो वाहन चालक इन इलाकों में वाहन से जा रहे हैं उनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. पुलिस की ओर से शहर में अभी तक 30 दुपहिया वाहनों को जप्त करने की कार्रवाई की गई है. मीणा ने लोगों से अपील की है कि अनावश्यक घरों से बाहर नहीं निकले और जन अनुशासन पखवाड़े की गाइड लाइन का पूरी तरह से पालन करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details