राजस्थान

rajasthan

प्रतापगढ़: बारिश के बाद सर्दी का असर कम, बादल छाने से तापमान में हुई बढ़ोतरी

By

Published : Jan 9, 2021, 9:20 AM IST

प्रतापगढ़ में चार दिन बाद फिर से शुक्रवार देर रात से शुरू हुई बारिश शनिवार सुबह तक चली. जिले भर में हल्की बारिश का दौर जारी रहा. बारिश के बावजूद सर्दी का असर कम हो गया है.

प्रतापगढ़ में सर्दी, प्रतापगढ़ में बारिश, बारिश के बाद सर्दी का असर कम, Rise in temperature, Winter in Pratapgarh,  Rain in Pratapgarh, after rain effect of winter is less, weather in rajasthan
बादल छाने से तापमान में हुई बढ़ोतरी

प्रतापगढ़.रात का तापमान 12 डिग्री से बढ़कर 16 डिग्री रहा. दिन का तापमान 25 डिग्री से बढ़कर 26 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया है. सुबह हल्की बारिश के बाद आसमान में छाए बादल के कारण सर्दी का असर कुछ हद तक कम हो गया, लेकिन शीतलहर का दौर चलता रहा. आमजन ने दिन भर गर्म कपड़े और अलाव का सहारा लिया.

बादल छाने से तापमान में हुई बढ़ोतरी

बता दें कि शनिवार सुबह धुंध का असर दिखाई दिया. गर्मी के बादल के कारण दिन का तापमान एक डिग्री तो रात का तापमान चार डिग्री बढ़ गया. धुंध के कारण हालत यह है कि सुबह देर तक सड़कों पर वाहन चालकों को लाइट जलाकर चलना पड़ा. कोहरे के साथ चली ठंडी हवा से मौसम में भी ठंडक घुल गई. सर्दी के चलते बाजारों में दुकान भी देरी से खुली. वहीं ग्रामीण अंचल में सुबह करीब 7 बजे कुछ देर के लिए रुक-रुक कर बारिश हुई. बरसात के कारण कई खेतों में पानी भर गया, लेकिन उसके फसलों को नुकसान नहीं पहुंचा. आगामी दिनों में सर्दी बढ़ने के साथ ही फसलों की उन्नत पैदावार होने की संभावना जताई जा रही है.

यह भी पढ़ें:सर्दी की सितम के बीच भीलवाड़ा में प्रवासी पक्षियों का आगमन

मौसम विभाग के अनुसार दिन का तापमान 25 डिग्री से बढ़कर 26 डिग्री और रात का तापमान 12 डिग्री से बढ़कर 16 डिग्री दर्ज किया गया है. आसमान में छाए बादलों के छुटने के बाद सर्दी का असर बढ़ने की संभावना मानी जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details