राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

प्रतापगढ़ में महिला आत्मरक्षा का 9 दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का आगाज

महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने के लिये और लड़कियों को आत्मरक्षा के लिए खुद को मजबूत करने के लिये जिले में 9 दिवसीय आत्मरक्षा प्रशिक्षण शिविर की शुरुआत की गई. इसमें छात्रायें बढ़-चढ़ कर हिस्सा ले रही हैं.

By

Published : Apr 12, 2019, 5:58 PM IST

महिला आत्मरक्षा प्रशिक्षण शिविर के दौरान

प्रतापगढ़. जिले के धरियावद के सोफिया पब्लिक सीनियर सेकेण्डरी स्कूल में 9 दिवसीय महिला आत्मरक्षा प्रशिक्षण शिविर की शुरूआत किया गया है. जिला पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार बेनीवाल के निर्देश पर धरियावद के सोफिया पब्लिक सीनियर सेकेण्डरी स्कूल में 9 दिवसीय महिला आत्मरक्षा प्रशिक्षण शिविर का सुभारम्भ किया गया.

सीआई डूंगरसिंह चुंडावत के मुख्य आतिथ्य एवं संस्था प्रधान भारती दाधीच की अध्यक्षता यह शिविर का आयोजन हुआ. जिसके तहत माँ शारदे की पूजा अर्चना करने के पश्चात अतिथियों ने महिलाओं की सुरक्षा एवं आत्मरक्षा के बारे में जानकर दी. प्रशिक्षक में विशेषज्ञ महिला कॉन्स्टेबल माया मीणा एवं सुमित्रा मीणा द्वारा बालिकाओं को अपनी रक्षा करने के कई सारे तरीके सिखाये जायेंगे.

प्रतापगढ़ में महिला आत्मरक्षा का 9 दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का आगाज

संस्था प्रधान भारती दाधीच ने बताया कि 9 दिवसीय शिविर के तहत रोजाना प्रातः 8 से 9 बजे तक प्रशिक्षण दिया जाएगा जिसमे अन्य स्कूल की बालिकाएं भी भाग ले सकती है. इस दौरान प्रिंसिपल बसंतीलाल शर्मा, एएसआई राजवीरसिंह, व्यवस्थापक गोपाल शर्मा आदि भी उपस्थित थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details