राजस्थान

rajasthan

पाली की सड़कों पर युवाओं की चित्रकारी, Stay Home Stay Safe का संदेश

By

Published : Apr 5, 2020, 3:06 PM IST

कोरोना से जंग में सभी अपनी भागीदारी निभा रहे हैं. ऐसे में पाली के चित्रकारों ने भी जिलेवासियों को जागरूक करने का बीड़ा उठाया है. चित्रकार सड़कों पर चित्र बनाकर लोगों को कोरोना से जागरूक कर रहे हैं.

कोरोना वायरस pali news
सोशल डिस्टेंसिंग रखने की संदेश देता यह पेंटिंग

पाली.कोरोना वायरस संक्रमण के खतरे को रोकने के लिए प्रशासन और सरकार की ओर से लगातार प्रयास किए जा रहे हैं. जिससे देश भर में फैली इस महामारी की चेन को तोड़ा जा सके. इसी चेन को तोड़ने के लिए पाली के कुछ चित्रकार सड़कों पर अपनी चित्रकारी के माध्यम से लोगों को जागरूक कर रहे हैं.

चित्रकारी के माध्यम से संदेश

पाली के कई चित्रकारों ने भी अपना प्रयास शुरू कर दिया है. यहां दोपहर 12 बजे के बाद पाली की सड़कें पूरी सूनसान हो जाती है. इन्हीं सुनसान सड़कों पर अब पाली के सभी चित्रकारों ने अपनी कला के माध्यम से लोगों को जागरूक करने का बीड़ा उठाया है.

पेंटिंग बनाता एक चित्रकार

इसके चलते जिले के सभी मुख्य चौराहों पर कोरोना वायरस के संक्रमण और उससे होने वाले खतरों से रूबरू कराया जा रहा है. जिले में पहली बार इन युवा चित्रकारों की ओर से इस तरह का प्रयास किया जा रहा है. जिसकी लोग खूब सराहना कर रहे हैं.

पेंटिंग के माध्यम से जागरुकता की पहल

यह भी पढ़ें.पाली में Lockdown में अच्छी कमाई के मकसद के इकट्ठी की 5 लाख की शराब, पुलिस ने की जब्त

जानकारी के अनुसार चित्रकारी का कार्य करने वाले गोपाल पेंटर और उसके साथियों ने अपने ही स्तर पर शहर में लोगों को जागरूक करने रहे हैं. सभी मुख्य चौराहे जहां लोगों की भीड़ सबसे ज्यादा रहती है, वहां कोरोना वायरस से जुड़े चित्रकारी कर लोगों को संदेश देने का कार्य शुरू किया गया है.

सोशल डिस्टेंसिंग रखने की संदेश देता यह पेंटिंग

इसके तहत अंबेडकर सर्कल, गांधी मूर्ति, सूरजपोल, जिला मुख्यालय, विवेकानंद सर्कल, नया बस स्टैंड, सब्जी मंडी, पुराना बस स्टैंड, बांगड़ कॉलेज तिराहा सहित कई क्षेत्रों में यह लोग सड़कों पर चित्र बनाकर लोगों को अपने घर में सुरक्षित रहने की अपील कर रहे हैं. जिससे देश भर में फैली इस महामारी की स्थिति से आसानी से निपटा जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details