राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

पाली में पेड़ के नीचे मिली नवजात बच्ची, मां की तलाश में जुटी पुलिस

एक बार फिर ममता को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है. 9 महीना गर्भ में पालने के बाद जन्में बच्ची को बिना कुछ सोचे समझे एक मां ने अपनी बच्ची को मरने के लिए पेड़ के नीचे छोड़ दिया.

By

Published : Aug 18, 2019, 5:43 PM IST

mother is ashamed, leaving girl under tree, बाली न्यूज स्टोरी

बाली(पाली).पाली के घाणेराव में एक अज्ञात नवजात बच्ची पेड़ के नीचे मिली हैं. यह घटना चार दिन पहले की है, लेकिन पुलिस को मामले की जानकारी रविवार को हुई. जिसके बाद नवजात को पाल रही महिला उसे लेकर स्थानीय चिकित्सालय पहुंची. जहां से डॉक्टरों ने उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया.

घाणेराव में मिली नवजात बच्ची,खेत मे श्वानों ने की रखवाली

यह बच्ची एक महिला सोना को ग्राम के सादड़ी मार्ग पर लीलाबेन पशु चिकित्सालय के सामने उसके खेत में पेड़ के नीचे मिली थी. रोज की तरह 15 अगस्त को भी प्रातः 11 बजे यह महिला खेत पर पाले हुए श्वानों को भोजन देने गई थी. लेकिन श्वान दिखाई नही दिए तो उसने श्वानों को पुकारा. इस पर उसे श्वान पेड़ के नीचे बैठे दिखाई दिए. श्वान नवजात की रखवाली कर रहे थे. इसके बाद महिला ने उस बच्ची को उठा लिया. वहीं महिला के अनुसार जब उसे बच्ची मिली तो उसकी गर्भनाल उससे जुड़ी हुई थी.

पाली में हो रहे लगातार बारिश के कारण महिला बच्ची को अपने घर में पालने लगीं. रविवार को मौसम खुला तो बात गांव में फैल गई. इसके बाद देसूरी थाने की स्थानीय चौकी प्रभारी मांगीलाल चिकित्साकर्मियों के साथ पहुंचे और महिला से इस बच्ची को प्राप्त कर एम्बुलेंस से श्रीमती आशा महेश हिंगड़ राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया.

यह भी पढ़े: AIIMS Fire : कड़ी मशक्कत के बाद बुझी आग, कूलिंग का काम शुरू

जहां चिकित्सक डॉ. नरेंद्र बैरवा ने नवजात की जांच की और उन्होंने उसे स्वस्थ पाया. इस दौरान श्री आशा महेश हिंगड़ चेरिटेबल ट्रस्ट के प्रतिनिधि बंशीलाल कुमावत और ग्रामीण भी मौजूद थे. जांच के बाद चिकित्सक ने अस्पताल की आधुनिकतम एम्बुलेंस के जरिए इस नवजात को पाली के बांगड़ जिला अस्पताल रैफर कर दिया है. वहीं, पुलिस के सीआई भंवरलाल पटेल ने बताया कि नवजात की तीन दिन तक परवरिश करने वाली महिला सोना की रिपोर्ट पर अज्ञात मां के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच प्रारंभ कर दी हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details