राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

गांवां री सरकारः अपने ही क्षेत्र से हारे कई दिग्गज, नहीं चला राजनीतिक जादू

पाली में हुए दूसरे चरण के मतदान के लिए इस बार कई दिग्गजों को हार का सामना करना पड़ा. जिसमें मौजूदा प्रधान रहे श्रवण बंजारा को अपने ही गांव रुपावास से हार का सामना करना पड़ा.

By

Published : Jan 23, 2020, 9:17 AM IST

pali news, pali election news, pali latest news
पाली में नहीं चला दिग्गजों का जादू

पाली. पंचायती राज चुनाव के दूसरे चरण के चुनाव में पाली में आए परिणाम काफी रोचक रहे. यहां कई दिग्गजों को हार का सामना करना पड़ा है. इस बार पाली प्रधान श्रवण बंजारा ने भी इस चुनाव में अपने ही गांव रुपावास से सरपंच के लिए भाग्य आजमाया था, लेकिन इस बार उनकी किस्मत अच्छी नहीं रही. उन्हें इस सरपंच चुनाव में करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा. प्रधान श्रवण बंजारा इस चुनाव में चौथे नंबर पर रहे.

पाली में नहीं चला दिग्गजों का जादू

पढ़ेंःडूंगरपुर: गांव की जनता ने चुन ली अपनी सरकार, कई उम्मीदवार के सिर पर जीत का सेहरा

इस चुनाव में और भी कई कद्दावर नेताओं का जादू नहीं चला पाया. पाली कांग्रेस सेवादल के जिलाध्यक्ष मोहन हटेला ने वडेरवास ग्राम पंचायत से अपनी माता भूरी देवी को चुनावी मैदान में उतारा था, लेकिन उन्हें भी हार का सामना करना पड़ा. वहीं भाजपा के गुंदोज मंडल अध्यक्ष गणेश पटेल ने भी दयालपुरा ग्राम पंचायत से अपनी मां को चुनाव में उतारा था, लेकिन उनकी भी राजनीति यहां फीकी नजर आई.

पढ़ेंःपालीः ग्रामीण सरकार चुनने के लिए 67.69 फीसदी मतदाताओं ने डाला वोट

जीते हुए प्रत्याशी...

घाणेराव से पिछले चुनाव में पत्नी संतोष मेवाड़ा को जिताने वाले कांग्रेसी नेता शेखर मेवाड़ा इस बार सरपंच बनने में कामयाब रहे हैं. डेंडा से भाजपा के पूर्व मंडल अध्यक्ष उम्मीद सिंह के बेटे दिलीप सिंह ने भी जीत दर्ज की.

दूसरे चरण में बुधवार को पाली, देसूरी और सोजत पंचायत समिति की 86 ग्राम पंचायतों में चुनाव हुए. यहां 948 वार्ड पंच और 86 सरपंचों के लिए मतदान हुआ. शाम 5 बजे के बाद मतगणना की प्रक्रिया शुरू हुई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details