राजस्थान

rajasthan

पालीः वैक्सीन के दूसरे चरण को लेकर जिला कलेक्टर ने अधिकारियों को वीसी के जरिए दिए निर्देश

By

Published : Mar 1, 2021, 8:17 PM IST

कोरोना बचाव के लिए टीकाकरण का दूसरे चरण का सोमवार को आगाज हो चुका है. इसको लेकर जिला कलेक्टर अंशदीप ने सोमवार को पाली के सभी उपखंड अधिकारियों एवं संबंधित अधिकारियों की वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से बैठक ली.

पाली में कोरोना वैक्सीनेशन, Corona Vaccination in Pali
जिला कलेक्टर ने अधिकारियों को वीसी के जरिए दिए निर्देश

पाली.कोरोना बचाव के लिए टीकाकरण का दूसरे चरण का सोमवार को आगाज हो चुका है. इसी के तहत पाली में भी तैयारियां शुरू कर दी गई है. इसको लेकर जिला कलेक्टर अंशदीप ने सोमवार को पाली के सभी उपखंड अधिकारियों एवं संबंधित अधिकारियों की वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से बैठक ली.

पढ़ेंःपूर्व राजपरिवार सदस्य ने लगवाई कोरोना वैक्सीन, मुख्य सूचना आयुक्त भी पहुंचे

इस बैठक में उन्होंने सभी अधिकारियों को टीकाकरण का लक्ष्य 15 दिन में ही पूरा करने को लेकर निर्देशित किया है. उन्होंने कहा है कि लोगों को प्रतिदिन इस टीकाकरण को लेकर जागरूक किया जाए. ताकि लोग आगे चलकर अपना रजिस्ट्रेशन करवाएं और इस टीके को लगवाएं. जिला कलेक्टर अंशदीप ने बताया कि टीकाकरण के दूसरे चरण में 45 साल से 60 वर्ष के उन लोगों को टीका लगेगा जो किसी गंभीर बीमारी से ग्रस्त नहीं है.

इसके साथ ही 60 वर्ष से अधिक उम्र के बुजुर्गों को भी यह टीका लगाया जाएगा. ताकि वह कोरोना संक्रमण से बच सकें. उन्होंने कहा कि प्रथम चरण में फ्रंट लाइन में रहे कोरोना वॉरियर्स ने टीके लगवाए. लेकिन पाली अपने लक्ष्य को अर्जित नहीं कर पाया.

पढ़ेंःयुवा निशानेबाज मनवादित्य राठौड़ का स्वर्ण पदक पर निशान, 70/75 के दिया शानदार स्कोर

इसके चलते इस चरण के पहले दिन से ही उन्होंने सभी उपखंड अधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्र में लोगों को जागरूक करने के लिए अलग-अलग कार्यक्रम आयोजित करने के लिए कहा है. उन्होंने कहा है कि इस 1 महीने में नहीं, पाली को 15 दिन के अंदर ही टीकाकरण का लक्ष्य पूरा कर लेना चाहिए और इसके लिए अधिकारियों को लोगों को जागरूक करने के लिए पूरे प्रयास करने होंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details