राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

कपड़ा फैक्ट्री के गोदाम में लगी आग, कपड़े हुए जल कर राख

पाली में मंगलवार को एक कपड़ा फैक्ट्री के गोदाम में आग लग गई. आग के कारण गोदाम में रखे 30 हजार से ज्यादा कपड़ों के स्थान जल कर राख हो गए. घटना की सूचना पर औद्योगिक थाना पुलिस और दमकल पहुंची. काफी मशक्कत कर आग पर काबू पाया जा सका.

By

Published : Mar 2, 2021, 1:50 PM IST

पाली की ताजा हिंदी खबरें, Latest hindi news of rajasthan
कपड़ा फैक्ट्री के गोदाम में लगी आग

पाली.शहर की औद्योगिक क्षेत्रों में मंगलवार सुबह एक कपड़ा फैक्ट्री के गोदाम में आग लग गई. आग इतनी भयंकर थी कि पाली शहर कई हिस्सों में धुआं नजर आया. आग की सूचना मिलने के बाद में औद्योगिक थाना पुलिस सहित विभिन्न स्थानों से जाब्ता मौके पर पहुंचा.

कपड़ा फैक्ट्री के गोदाम में लगी आग

शहर की सभी दमकल भी मौके पर पहुंचकर आग को काबू करने की कोशिश पाते रहे. लेकिन गोदाम में रखे करीब 30 हजार से ज्यादा कपड़ों के स्थान आग की चपेट में आने से आग पर काबू पाना बहुत मुश्किल हो गया. करीब 5 घंटे की मशक्कत दमकल की कई फेरों के बाद में इस आग पर काबू पाया गया इस आगजनी की घटना में किसी के भी हताहत होने की कोई सूचना नहीं.

जानकारी के अनुसार औद्योगिक थाना क्षेत्र के पास मयूर डाईग कपड़ा फैक्ट्री के गोदाम में अज्ञात कारणों से आग लग गई थी. गोदाम बंद होने से उसका धुआं उठने पर कर्मचारियों को अंदर आग लगने की सूचना मिली. उसके बाद दमकल व प्रशासन को इस संबंध में सूचना दी गई. लेकिन जब तक दमकल पहुंची तब तक आग ने विकराल रूप ले लिया था. आस-पास कपड़े के 4 गोदाम थे जो पूरी तरह से आग की चपेट में आ गए.

पढ़ें-पाली की 23 फैक्ट्रियों पर सख्ती, अगले तीन दिन बन्द रखने के आदेश

बताया जा रहा है कि इन गोदाम में करीब 30 हजार से ज्यादा सूती कपड़े के थान पड़े थे. जिनकी लागत करीब 5 करोड़ के करीब बताई जा रही है जो इस आग में पूरी तरह से स्वाह हो गए. इसकी सूचना मिलने के बाद गोदाम के पास की कपड़ा उद्यमी भी पहुंचे और अपने अपने स्तर पर आग को काबू पाने की कोशिश कर रहे थे. ऐसा को काबू पाने के लिए शहर की और कई दमकल के कर्मचारी करीब 5 घंटे तक करते रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details