राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

पाली में Bird Flu अलर्ट...जिले भर में बनाए 8 कंट्रोल रूम

पाली में बर्ड फ्लू (Bird flu) की दस्तक एक दहशत बनकर सामने आ रही है. पिछले तीन दिनों से लगातार कई क्षेत्रों में कौओं की मौत हो रही है. इस मौत के चलते जिला प्रशासन की ओर से कई क्षेत्रों में धारा- 144 प्रभावी कर दी गई है. जहां लोगों का प्रवेश पूरी तरह से बंद रखा गया है.

By

Published : Jan 5, 2021, 11:57 AM IST

Updated : Jan 5, 2021, 12:11 PM IST

pali news, बर्ड फ्लू अलर्ट, bird flu Alert, पाली की खबर, पाली में कौओं की मौत, Crows die in Pali
पाली में बर्ड फ्लू अलर्ट

पाली.कौओं की मौत का सिलसिला जारी है. इसके चलते सोमवार को जिला कलेक्टर अंशदीप के निर्देश पर वन विभाग की ओर से जिले में आठ कंट्रोल रूम बनाए गए हैं. इन आठ कंट्रोल रूम में 8 घंटे में तीन पारी में कर्मचारी क्षेत्र में कौओं की मौत पर निगरानी रखेंगे. प्रशासन की ओर से आमजनता से भी बाग-बगीचों से दूर रहने की अपील की जा रही है.

पाली में बर्ड फ्लू अलर्ट

बता दें कि पाली में अब तक अलग-अलग क्षेत्रों में 50 से ज्यादा कौओं की मौत हो चुकी है. शनिवार से पाली के सुमेरपुर क्षेत्र से यह सिलसिला शुरू हुआ था. उसके बाद पाली शहर, चामुंडेरी, नीलकंठ महादेव, महावीर अस्पताल, लाखोटिया उद्यान, अटल उद्यान और करणी माता क्षेत्र में कौओं की मौत हुई थी. वन विभाग और पशुपालन विभाग की ओर से इनके शव का सैंपल भोपाल लैब में भेजे गए हैं.

यह भी पढ़ें:बर्ड फ्लू का खौफः पाली के कई इलाकों में धारा 144 लागू

वहीं इस रोग को सबसे गंभीर मानते हुए पुलिस प्रशासन को विभिन्न क्षेत्रों में जाब्ता तैनात करने के लिए कहा है. ताकि लोगों का वहां प्रवेश न हो और वह किसी संक्रमण की चपेट में न आएं. वन विभाग की ओर से पाली के पाली शहर, रोहट, सेंदड़ा, पाली, सुमेरपुर, देसूरी, मारवाड़ जंक्शन क्षेत्र में आठ कंट्रोल रूम बनाए गए हैं. यह कंट्रोल रूम जिलेभर में हो रही कौओं की मौत की हर समय निगरानी रखेंगे.

Last Updated : Jan 5, 2021, 12:11 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details