राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

नागौर: मेड़ता रोड यार्ड में मालगाड़ी के दो रैक पटरी से उतरे

जिले के मेड़ता रोड जंक्शन पर बीती बुधवार की रात यार्ड में जा रही मालगाड़ी के दो डिब्बे पटरी से उतर गए. रात भर की मशक्कत के बाद सुबह दोनों डिब्बों को वापस पटरी पर चढ़ाया गया. फिलहाल, रेलवे यह पता लगाने में जुटा है कि किसी तकनीकी गड़बड़ी से यह घटना हुई या लापरवाही से.

By

Published : May 14, 2020, 8:06 PM IST

nagaur news, rajasthan news, hindi news, goods train
मालगाड़ी के दो रैक पटरी से उतरे

नागौर.जिले के सबसे बड़े रेलवे जंक्शन पर बीती बुधवरा की देर रात एक मालगाड़ी के दो डिब्बे पटरी से उतर गए. बता दें कि यह तब की घटना है, जब मालगाड़ी यार्ड में जा रही थी. इस घटना की सूचना मिलने पर रेलवे के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और कड़ी मशक्कत के बाद सुबह दोनों डिब्बो को वापस पटरी पर चढ़ाया जा सका. इन दिनों सामान्य यात्री ट्रेन बंद होने के कारण इस घटना का ज्यादा असर नहीं दिखा.

जानकारी के अनुसार, बीती रात जयपुर से एक मालगाड़ी कंटेनर लेकर मेड़ता रोड पहुंची थी. मालगाड़ी जैसे ही रेलवे यार्ड में पहुंची, पीछे की तरफ के दो डिब्बे पटरी से नीचे उतर गए और सीमेंटेड स्लीपर के ऊपर करीब 20 फीट तक चलते रहे. इससे तेज आवाज हुई, जिसे सुनकर गार्ड ने ट्रेन को रुकवा दिया. जिसकी सूचना जोधपुर कंट्रोल रूम को दी गई और इमरजेंसी हूटर बजाया गया.

बता दें कि रात को ही जोधपुर से क्रेन मंगवाकर डिब्बों को वापस पटरी पर चढ़ाने का काम शुरू किया गया. रेलवे कर्मचारियों ने कड़ी मशक्कत के बाद सुबह करीब 8 बजे बेपटरी हुए दोनों डिब्बों को वापस पटरी पर चढ़ाया. गनीमत यह है कि इस घटना से जान माल का किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ है.

पढ़ेंःपाली : वेतन नहीं मिलने पर कपड़ा मिल श्रमिकों का हंगामा, पुलिस पर पथराव

इस घटना की जानकारी मिलने के बाद रेलवे के इंजीनियरिंग विभाग के साथ ही कैरेज विभाग, एसएंडपी विभाग, आरपीएफ यातायात विभाग के अधिकारी व कर्मचारी मौके पर पहुंचे. फिलहाल, रेलवे यह पता लगाने में जुटा है कि किसी तकनीकी गड़बड़ी से यह घटना हुई या लापरवाही से.

ABOUT THE AUTHOR

...view details