राजस्थान

rajasthan

नागौरः शहीद परिवार ने सरपंच पर लगाया मानसिक प्रताड़ना का आरोप

By

Published : May 19, 2020, 9:05 PM IST

नागौर जिले के मकराना तहसील के जूसरी गांव के शहीद हरिराम भाकर के परिवार के लोगों को मानसिक रूप से प्रताड़ित करने का मामला सामने आया है. पीड़ित परिवार की ओर से मंगलवार को नागौर के जिला कलेक्टर दिनेश कुमार यादव को ज्ञापन सौंपकर पूरे मामले में परिवार की मदद करने की गुहार लगाई गई है.

नागौर न्यूज, शहीद परिवार, bhartpur news, Martyr family
सरपंच पर लगाया मानसिक प्रताड़ना का आरोप

मकराना (नागौर). दुश्मन देश पाकिस्तान की सेना से लोहा लेते हुए शहीद हुए नागौर जिले के मकराना तहसील के जूसरी गांव के शहीद हरिराम भाकर के परिवार के लोगों को मानसिक रूप से प्रताड़ित करने का मामला सामने आया है. पीड़ित परिवार की ओर से मंगलवार को नागौर के जिला कलेक्टर दिनेश कुमार यादव को ज्ञापन सौंपकर पूरे मामले में परिवार की मदद करने की गुहार लगाई गई है.

सरपंच पर लगाया मानसिक प्रताड़ना का आरोप

पीड़ित परिवार ने जिला कलेक्टर को दिए गए ज्ञापन के जरिए बताया, कि पिछले वर्ष 2019 में पाकिस्तान की सेना से लोहा लेने वाले हरिराम भाकर के परिवारजनों को जूसरी गांव के सरपंच द्वारा चुनावी रंजिश के चलते प्रताड़ित किया जा रहा है. शहीद के भाई जो वर्तमान में सेना में कार्यरत है हरेंद्र पाकर का कहना कि शहीद की मूर्ति अनावरण के स्मारक के लिए जमीन के लिए ग्राम पंचायत द्वारा एनओसी देने में बार-बार परिजनों को चक्कर कटवा रहे हैं. इसके साथ ही गांव के सरपंच द्वारा चुनावी रंजिश को लेकर ग्राम पंचायत के सरपंच द्वारा नोटिस जारी किए है.

पढ़ेंःबस पॉलिटिक्स पर बोले पायलट- नुक्ता चीनी करना बंद करे UP सरकार, सारी बसें बॉर्डर पर खड़ी हैं...Media जाकर चेक कर ले

एनओसी देने में बार-बार ग्राम पंचायत के ग्राम सेवक, सरपंच नोटिस देकर परेशान किया जा रहा है. एनओसी नहीं देने के बदले ग्राम पंचायत के परिजनों को बिना तत्वों के नोटिस भी दिए जा रहे हैं. शहीद परिवारजनों का कहना है, कि अपने निजी पैसों से शहीद के स्मारक पर बोर्ड लगाए थे. रात में असामाजिक तत्व द्वारा उखाड़ कर फेंक दिए जाने की बात सामने आई है.

उन्होंने कहा, कि देश के लिए जान निछावर करने वाले शहीद की प्रतिमा लगाकर युवाओं में सेना के प्रति संदेश देने का काम किया जा रहा है साथ ही सरपंच के द्वारा परिवारजनों को बार-बार जान से मारने की धमकियां देने का भी आरोप लगाया है. इस पूरे मामले में पीड़ित परिवार की ओर से नागौर जिला कलेक्टर से सुरक्षा सहित मामले की निष्पक्ष जांच करने की मांग सहित के स्मारक के लिए एनओसी जारी करने और सरपंच को पाबंद करने की गुहार लगाई गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details