राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

अतिक्रमण हटाने के विरोध में मंत्री शांति धारीवाल के घर के बाहर महिलाओं का जोरदार प्रदर्शन...लगाए मुर्दाबाद के नारे...Video

शहर के नयापुरा क्षेत्र के खंड गावडी में चंबल नदी के किनारे यूआईटी ने अवैध निर्माणाधीन कुछ मकानों पर कार्रवाई करते हुए उन्हें धवस्त कर दिया. इसके विरोध में खंड गावडी के लोग शनिवार सुबह स्वायत्त शासन और नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल के राज भवन रोड स्थित घर पहुंच गए. जहां पर महिलाओं ने मकान तोड़े जाने पर रोष जताते हुए विरोध प्रदेर्शन किया.

By

Published : Mar 16, 2019, 7:30 PM IST

शांति धारीवाल के घर के बाहर महिलाओं का जोरदार प्रदर्शन

कोटा. शहर के नयापुरा क्षेत्र के खंड गावडी में चंबल नदी के किनारे यूआईटी ने अवैध निर्माणाधीन कुछ मकानों पर कार्रवाई करते हुए उन्हें धवस्त कर दिया. इसके विरोध में खंड गावडी के लोग शनिवार सुबह स्वायत्त शासन और नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल के राज भवन रोड स्थित घर पहुंच गए. जहां पर महिलाओं ने मकान तोड़े जाने पर रोष जताते हुए विरोध प्रदेर्शन किया.


उधर, प्रदर्शन में शामिल उग्र लोगों ने मंत्री शांति धारीवाल के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी. इन लोगों ने मंत्री शांति धारीवाल मुर्दाबाद और चोर है के नारे लगाए. इसकी सूचना पर नयापुरा थाना पुलिस मौके पर पहुंची और प्रदर्शनकारियों से समझाइस का प्रयास किया. हालांकि, वे नहीं माने तब मंत्री धारीवाल की पुत्रवधू एकता धारीवाल बाहर आईं और उन्होंने महिलाओं की बात को सुना. इसके बाद प्रदर्शनकारी मंत्री धारीवाल के घर से रवाना हुए. करीब 1 घंटे तक मंत्री धारीवाल के घर के बाहर हंगामा जारी रहा.

शांति धारीवाल के घर के बाहर महिलाओं का जोरदार प्रदर्शन

बताया जा रहा है कि मंत्री शांति धारीवाल के निवास पर बड़ी संख्या में महिला और पुरुष सुबह पहुंच गए थे. जिन्होंने यूआईटी द्वारा की गई कार्रवाई पर विरोध जताया. यूआईटी ने मीडिया को बताया कि पूरी कॉलोनी अवैध है फिर भी यूआईटी द्वारा चार मकान ही तोड़े गए है. यूआईटी ने बिना नोटिस दिए ही कार्रवाई कर दी, जिससे वहां पर अतिक्रमण कर रहे लोगों को भारी आर्थिक नुकसान का सामना करना पड़ा है. आर्थिक नुकसान के चलते प्रदर्शनकारी महिलाओं का रो रो कर बुरा हाल हो गया है.


वहीं, रोष में आए लोगों ने मंत्री धारीवाल पर नारेबाजी की साथ ही यूआईटी द्वारा की गई कार्रवाई को गलत बताया. यदि कार्रवाई करनी है, तो पूरी कॉलोनी पर होनी चाहिए थी. केवल चार मकानों पर कार्रवाई करके यूआईटी द्वारा सही निर्णय नहीं लिया गया. बाद में मंत्री शांति धारीवाल के पुत्रवधू एकता धारीवाल ने पूरा मामला सुना और लोगों को शांत कराया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details