राजस्थान

rajasthan

प्रधानाचार्य का स्थानान्तरण रोकने के लिए छात्राओं ने स्टेट हाइवे 9 बी लगा दिया जाम

By

Published : Oct 3, 2019, 1:56 PM IST

कोटा जिले के रामगंजमंडी के सुकेतु सरकारी स्कूल की छात्राएं अपने प्रधानाचार्य के स्थानान्तरण को लेकर सरकार को खिलाफ अब सड़क पर उतर आईं है. इनकी मांग है कि इनके प्रधानाचार्य का स्थानान्तरण रोका जाए. छात्राओं के सड़क पर उतरने के कारण आधे घन्टे के लिए स्टेट हाइवे 9 बी सुकेत थाने के सामने जाम लग गया.

स्थानान्तरण रोक के लिए जाम, road jam to stop transfer

रामगंजमंडी (कोटा). उपखण्ड इलाके के सुकेत सरकारी स्कूल में सरकार की ओर से प्रधानाचार्य के स्थानान्तरण सूची जारी होने के बाद प्रधानाचार्य स्थानान्तरण के विरोध में स्कूली बालिकाएं सड़क पर उतर आईं. जिसके कारण आधे घन्टे तक स्टेट हाइवे 9बी पर जाम लग गया.

प्रधानाचार्य का स्थानान्तरण रोकने के लिए छात्राओं ने किया स्टेट हाइवे 9 बी जाम

बता दें कि बड़ी मश्क्कत के बाद सुकेत थाना प्रभारी मोहनसिंह ने बालिकाओं को समझाइश कर, सड़क से हटाया और मार्ग को सुचारू किया. दरअसल, राजकीय आदर्श बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय में कार्यरत प्रधानाचार्य राजेंद्र प्रसाद के स्थानान्तरण होने की जानकारी लगते ही बुधवार दोपहर में स्कूली बालिकाओं में रोष व्याप्त हो गया था. जिसके बाद गुरुवार को छात्राओं नें स्कूल के मुख्य द्वार पर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर विरोध प्रर्दशन किया.

पढ़ें: मौसम विभाग ने पूर्वी राजस्थान के 6 जिलों के लिए जारी किया अलर्ट

साथ ही छात्राओं ने सरकार पर सवाल उठाते हुए कहा कि प्रधानाचार्य को सुकेत से डूंगरपुर स्थानांतरण क्यों किया गया है. जबकि इनके रहते विद्यालय अच्छा चल रहा है. पढ़ाई अच्छी चल रही है. विद्यालय प्रशासन प्रधानाचार्य के रहते अच्छा चल रहा है. साथ ही स्कूल अच्छा रिजल्ट भी दे रहा है तो प्रधानाचार्य को क्यों हटाया गया. इतनी बात कहते हुए छात्राओं ने प्रधानाचार्य को स्कूल में यथावत रखने की मांग की. साथ ही छात्राओं ने बताया कि अगर मांग पूरी नहीं की तो उग्र आंदोलन किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details