राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

कोटा में घने कोहरे और ठिठुरन से जनजीवन अस्त-व्यस्त

कोटा में घने कोहरे और ठिठुरन ने लोगों का जवीन अस्त-व्यस्त कर दिया है. लोग ठंड से बचने के लिए अलाव का सहारा ले रहे हैं. बाताया जा रहा है कि क्षेत्र में न्यूनतम तापमान 7.5 डिग्री सेल्सियस है, जबकि अधिकतम तापमान 19.2 डिग्री सेल्सियस पर बना हुआ है.

By

Published : Jan 2, 2020, 10:10 AM IST

Kota news, dense fog, कोटा समाचार
कोहरे और ठिठुरन से लोग परेशान

कोटा. जिले में गुरुवार सुबह 8 बजे तक कोहरे के कारण दृश्यता 500 मीटर तक रही. जिसकी वजह से लोगों को गलन और ठिठुरन का समाना करना पड़ा. वहीं सर्दी से बचने के लिए लोगों ने अलाव अलाव का सहारा लेते दिखे और ठंड से बचने की कोशिश करते दिखे. बाताया जा रहा है कि क्षेत्र में न्यूनतम तापमान 7.5 डिग्री सेल्सियस है, जबकि अधिकतम तापमान 19.2 डिग्री सेल्सियस है.

कोहरे और ठिठुरन से लोग परेशान

ठंड का कहर इस तरह है कि हाड़ौती में सुबह से ही ठंडी हवाओं ने लोगों को घरो में दुबकने पर मजबूर कर दिया है. वहीं गृहणियों का कहना है कि सुबह टंकियों का पानी बर्फ के समान गलता रहता है, जिससे रोजमर्रा के काम करने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. काम करते वक्त हाथो में सुन दोड़ जाती है.

बुजुर्गों ने बताया कि सर्दी से बचने के लिए अलाव के पास बैठा रहना पड़ रहा है. बच्चों ने बताया कि कोचिंग जाने में भी परेशानी आ रही है. कोहरे के कारण काफी दिक्कतें होती है. वहीं लोग सर्दी से बचने के लिए अलग-अलग प्रकार से जतन करते नजर आए. सर्दी ने लोगो की दिनचर्या ही बदल कर रख दी है. जंहा सुबह जल्दी बिस्तर छोड़ दिया करते थे. वह देर तक बिस्तरों में दुबके रहते हैं.

यह भी पढ़ें- कोटाः लापता योगेश भट्ट को पुलिस ने उसके ही घर से किया बरामद

क्षेत्र में बादल छाए रहने से आद्रता का स्तर 58 प्रतिशत पर हो गया है. वहीं मौसम विभाग का कहना है कि उत्तरी हवाओं का जोर बना हुआ है, जिससे कोहरा और हल्की बारिश होने की संभावना जताई जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details