राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

कोटा : इटावा के शिव मंदिर में तोड़फोड़, हिंदू संगठनों ने जताया विरोध

दिल्ली में मंदिर में तोड़फोड़ के बाद अब कोटा के इटावा में एक ऐसी ही घटना सामने आई है. जिसे लेकर आज हिंदू संगठनों ने पुलिस उपाधीक्षक और एसडीएम को 24 घंटे का अल्टीमेटम का ज्ञापन सौंपा. वहीं, विरोध-प्रदर्शन के दौरान बड़ी संख्या में पुलिस जाब्ता तैनात रहा.

By

Published : Jul 9, 2019, 6:33 PM IST

मंदरि में तोड़फोड़ के बाद कोटा में वबाल

कोटा. दिल्ली में मंदिर तोड़ने के मामले में काफी बवाल हुआ था. वहीं, अब कोटा जिले के इटावा नगर में सोमवार को अखाड़ा बालाजी मंदिर में स्थित शिवलिंग को अज्ञात समाज-कंटकों द्वारा तोड़ने का मामला सामने आया है. इसके विरोध में मंगलवार को इटावा में हिन्दू संगठन के लोगों ने अपना विरोध जताते हुए रैली निकाली.

इन लोगों ने अंबेडकर सर्कल पर पहुंच कर विरोध-प्रदर्शन किया और आरोपियों पर तुरंत कार्रवाई की मांग को लेकर पुलिस उपअधीक्षक सुरेंद्र शर्मा को ज्ञापन सौंपा. इसके बाद हिन्दू संगठन के लोग एसडीएम कार्यालय पहुंचे और वहां भी नारेबाजी करते हुए एसडीएम परसराम मीणा को ज्ञापन देकर तुरंत कार्रवाई की मांग की. वहीं, प्रशासन को 24 घंटे में कार्रवाई करने का अल्टीमेटम दिया.

मंदरि में तोड़फोड़ के बाद कोटा में वबाल

इस दौरान इटावा व्यापार संघ अध्यक्ष विष्णु गोयल, बजरंग दल प्रखड सहसंयोजक दीपक पारेता, नगर संयोजक शैलेन्द्र नामदेव, मंदिर समिति के संयोजक रिंकू सोनी सहित बड़ी संख्या में हिन्दू संगठन के लोग मौजूद रहे. इस दौरान पुलिस व्यवस्था बनाए रखने के लिए इटावा व अयाना का पुलिस जाब्ता मौके पर तैनात रहा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details